शुरू हुई विंसी प्रीमियर लीग, बिना फैंस मैच, गेंद पर नहीं हो रहा लार का इस्तेमाल

कोरोना वायरस महामारी ने खेल को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. क्रिकेट काफी समय से बंद था. हालांकि अब धीरे-धीरे क्रिकेट की वापसी हो रही है. लेकिन अब क्रिकेट में काफी कुछ बदल गया है. कैरेबियाई देशों में इस हफ्ते क्रिकेट शुरू हो गया है. सेंट विन्सेंट के मुख्य शहर किंग्सटाउन के समीप आर्नोस वेल
 
शुरू हुई विंसी प्रीमियर लीग, बिना फैंस मैच, गेंद पर नहीं हो रहा लार का इस्तेमाल

कोरोना वायरस महामारी ने खेल को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. क्रिकेट काफी समय से बंद था. हालांकि अब धीरे-धीरे क्रिकेट की वापसी हो रही है. लेकिन अब क्रिकेट में काफी कुछ बदल गया है. कैरेबियाई देशों में इस हफ्ते क्रिकेट शुरू हो गया है. सेंट विन्सेंट के मुख्य शहर किंग्सटाउन के समीप आर्नोस वेल पर विंसी T20 प्रीमीयर लीग शुरू हो चुकी है, जिसमें 6 टीमें हिस्सा ले रही है.

शुरू हुई विंसी प्रीमियर लीग, बिना फैंस मैच, गेंद पर नहीं हो रहा लार का इस्तेमाल

हालांकि अब स्टेडियम में दर्शक नहीं आ सकते. खिलाड़ियों को गेंद पर लार लगाने की अनुमति नहीं है. सीमा रेखा के पास सैनिटाइजर रखा गया है. खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने से पहले खुद को सैनिटाइज करना होगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिहाज से यह टूर्नामेंट बहुत छोटा है. लेकिन दुनिया भर में क्रिकेट बंद होने के बाद टेस्ट खेलने वाले देशों में आयोजित होने वाला यह पहला टूर्नामेंट है. हालांकि दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं मिली है, क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा है.

सेंट विनसेंट और ग्रेनेडियन्स क्रिकेट संघ (एसवीजीसीए) के अध्यक्ष किशोर शैलो ने कहा- एसवीजीसीए स्टेडियम में सीमित दर्शकों के विकल्प को प्राथमिकता देता, अधिकतम 300 या 500. हालांकि विशेषज्ञों ने चिंता जताई और सलाह दी कि दर्शकों को स्वीकृति देने से पहले हमें खिलाड़ियों के प्रबंधन को नियमित करने का प्रयास करना चाहिए.

From around the web