हाल में मिली हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया टीम टी20 विश्व कप के लिए बेहतर : मैक्सवेल

 
हाल में मिली हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया टीम टी20 विश्व कप के लिए बेहतर : मैक्सवेलसिडनी, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि भले ही टीम को हाल के दौरों में टी20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन टीम आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए बेहतर है।

मैक्सवेल ने आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, मुझे लगता है कि ये काफी अच्छे हैं। जब टीम साथ आएगी तो मेरे ख्याल से हम एक बेहतर स्थिति में होंगे। हम इसके लिए तैयार हैं।

स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले करीब आठ महीने हो चुके हैं जबकि मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस और केन रिचर्डसन भी छह महीने से टीम के लिए नहीं खेले हैं। लेकिन यह सभी छह खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं।

मैक्सवेल ने कहा, आप हमारे लाइन अप को देखें, इस टीम में मैच विनर्स हैं और इनका दिन होने पर ये विपक्षी टीम से मैच छीन सकते हैं। किसी भी दिन हमारा कोई भी खिलाड़ी हमें मैच जीता सकता है और जब भी ऐसा होगा किसी के लिए भी हमें रोकना मुश्किल होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में सात अनुभवी खिलाड़ी हैं और अगर टीम को टूर्नामेंट में आगे बढ़ना है तो इन खिलाड़ियों को बड़ी भूमिका निभानी होगी।

मैक्सवेल ने कहा, इस साल टी20 विश्व कप जीतने के लिए सबसे महत्वपूर्ण है तेजी से शुरूआत करना। टीम को टूर्नामेंट के शुरू में अच्छी शुरूआत करनी होगी और कुछ बल्लेबाजों को बेहतर फॉर्म में होना होगा। गेंदबाजों को शुरुआती विकेट निकालने होंगे और यही टूर्नामेंट में हमारे लिए जीत की चाभी होगी।

ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप में गत चैंपियन वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमें हैं। मैक्सवेल को लगता है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

मैक्सवेल ने कहा, इस विश्व कप में कोई कमजोर टीम नहीं है और हम यह जानते हैं। हम जानते हैं कि हमारे पास अपने दिन में सभी को हराने का बहुत अच्छा मौका है। दोनों ग्रुप कठिन हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जैसा कि मैंने पहले कहा था कि इस विश्व कप में कोई कमजोर टीम नहीं है इसलिए हर खेल हमारे लिए कठिन होने वाला है।

उन्होंने कहा, अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं, तो मुझे लगता है कि यह दिन काफी अच्छा होगा। मुझे लगता है कि हम पूरी तरह से इस बात पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि हम हर खेल में क्या कर सकते हैं और उम्मीद है कि अंत में यह काफी अच्छा होगा।

--आईएएनएस

एसकेबी

From around the web