स्मिथ और कमिंस ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार: लायन

 
स्मिथ और कमिंस ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार: लायनमेलबर्न, 25 नवंबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आठ दिसंबर से गाबा में एशेज सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर नाथन लायन का मानना है कि टिम पेन के इस्तीफे के बाद स्टीवन स्मिथ और तेज गेंदबाज पैट कमिंस कप्तान के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं।

इस मसले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कमिंस और स्मिथ से बातचीत की थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान का चयन किया जा सके।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से लायन ने कहा, मुझे लगता है कि आप उन दोनों खिलाड़ी को देखें, जिनके साथ सीए ने बाचतीच की है। मेरी नजरों में दोनों सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं।

लायन के अनुसार, मुझे लगता है कि उन्होंने ईमानदारी से अच्छा काम किया है। यह बहुत कठिन निर्णय होने जा रहा है, अगर कमिंस को कप्तान बनाया जाता है तो सीनियर खिलाड़ी उनका का समर्थन करने के साथ-साथ मैदान पर उनकी मदद भी करेंगे।

लायन ने कहा कि टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी होने के बावजूद उन्हें नेतृत्व की भूमिका में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा कि कमिंस आगे की सीरीज भारत और इंग्लैंड के दौरे के साथ कम से कम दो और साल खेलना चाहते हैं।

लायन ने भी कहा, इसलिए मैं पैट और स्टीव का समर्थन कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि स्मिथ के पास क्रिकेट का बहुत अच्छा अनुभव है और उनकी क्षमता पूरी दुनिया का पता है।

इस साल मार्च में स्मिथ ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए फिर से कप्तानी करने की इच्छा के बारे में खुलकर बात की थी। इससे पहल, मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक विवाद में शामिल होने के कारण स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था।

--आईएएनएस

आरजे/आरजेएस

From around the web