सलाद बेच -बेच लाखों रूपए कमाती है पुणे की ये महिला, 3 हजार रुपये में शुरू किया था बिजनेस

होटल में खाना खाते समय लोग अक्सर सोचते हैं कि सलाद तो फ्री में मिल जाता होगा। लेकिन इन दिनों सलाद की वैल्यू बढ़ती जा रही है। सेहत के लिए सलाद बहुत ज्यादा फायदेमंद है। कई लोग अलग-अलग किस्म के सलाद को अपनी डाइट में शामिल करते हैं। आपको बता दें कि पुणे की रहने
 
सलाद बेच -बेच लाखों रूपए कमाती है पुणे की ये महिला, 3 हजार रुपये में शुरू किया था बिजनेस

होटल में खाना खाते समय लोग अक्सर सोचते हैं कि सलाद तो फ्री में मिल जाता होगा। लेकिन इन दिनों सलाद की वैल्यू बढ़ती जा रही है। सेहत के लिए सलाद बहुत ज्यादा फायदेमंद है। कई लोग अलग-अलग किस्म के सलाद को अपनी डाइट में शामिल करते हैं। आपको बता दें कि पुणे की रहने वाली एक महिला ने सलाह से ही अपने लिए एक बेहतरीन बिजनेस को तैयार किया है। सलाद का स्वाद लोगों तक पहुंचाने के साथ ही उन्होंने यह बात भी बता दी है कि सलाद से भी अच्छा खासा बिजनेस किया जा सकता है।

सलाद बेच -बेच लाखों रूपए कमाती है पुणे की ये महिला, 3 हजार रुपये में शुरू किया था बिजनेस

दरअसल पुणे की रहने वाली मेघा ने साल 2017 में अपने बिजनेस की शुरुआत की और वह अपने घर पर ही सलाद बनाकर सोशल मीडिया के माध्यम से दूसरों के साथ शेयर कर दे दी थी। ऐसे में उन्हें धीरे-धीरे आर्डर मिला शुरू हो गए मेघा को पहले दिन उनके दोस्तों ने पांच आर्डर दिए मेघा का बनाया हुआ सलाद लोगों को काफी पसंद आने लगा।

ऑर्डर के बढ़ने के साथ ही मेघा का व्यापार भी लगातार बढ़ने लगा। आज के समय में मेघा एक बिजनेस वूमेन है। उन्होंने इस बिजनेस को 3000 से शुरू किया था। लेकिन आज के समय में करीब 22 लाख रुपए तक की कमाई वह कर चुकी है। मेघा रोजाना सुबह 4:30 बजे उठकर सलाद के पैकेट तैयार करती हैं सब्जियां लेकर आती है। मसाले तैयार करती हैं हर काम खुद करती हैं। हालांकि कई बार उन्हें इस बिज़नेस में घाटा भी लगा। लेकिन उसके बाद भी उन्होंने इस काम को नहीं छोड़ा। मेघा का बिजनेस पूरी तरह से व्यवस्थित है।

From around the web