रातों-रात बदली किसान की कीमत, खुदाई के दौरान मिलें लाखों के हीरे

मध्यप्रदेश का पन्ना जिला दुनिया भर में कीमती हीरो के लिए काफी ज्यादा फेमस है। आपको बता दें कि पन्ना की धरती ऐसी है जो एक ही झटके में लोगों को रंक से राजा बना देती है। यहां की रत्न गर्भा धरती लगातार बेशकीमती रत्न उगल रही हैं। पन्ना जिले के एक गांव में एक
 
रातों-रात बदली किसान की कीमत, खुदाई के दौरान मिलें लाखों के हीरे

मध्यप्रदेश का पन्ना जिला दुनिया भर में कीमती हीरो के लिए काफी ज्यादा फेमस है। आपको बता दें कि पन्ना की धरती ऐसी है जो एक ही झटके में लोगों को रंक से राजा बना देती है। यहां की रत्न गर्भा धरती लगातार बेशकीमती रत्न उगल रही हैं। पन्ना जिले के एक गांव में एक मजदूर की किस्मत उस समय चमक गई जब उसे खदान में खुदाई के दौरान तीन हीरे मिल गए इन हीरो की कीमत लाखों में आंकी गई है।

रातों-रात बदली किसान की कीमत, खुदाई के दौरान मिलें लाखों के हीरे

गुरुवार को पन्ना जिले के जरुआपुर उथली खदान से मजदूर सुबल को एक साथ तीन हीरे मिले। इन हीरों का अलग-अलग वजन 4.45, 2.16, 0.93 कैरेट है, वहीं कुल वजन 7.59 कैरेट है। ये सभी हीरे जेम क्वालिटी के हैं।

वैसे तो 1 कैरेट हीरे की कीमत करीबन5 लाख होती है उस आधार पर इस व्यक्ति को मिले हीरे की कीमत 30 लाख के बीच आंकी गई है। इन हीरों को मजदूर ने अपने साथियों के साथ ही किया कार्यालय में पहुंचकर जमा कर दिया है।

पन्ना जिले के जिलाधिकारी आर के पांडे के मुताबिक गुरुवार हीरा खदान की खुदाई के दौरान एक श्रमिक को साढ़े सात वजन कैरेट के तीन हीरे मिले हैं।
नियमानुसार इन हीरों की नीलामी की जाएगी और 12% राशि काटकर शेष 88 फ़ीसदी श्रमिकों को दे दी जाएगी

From around the web