ये भारतीय क्रिकेटर्स, जो बिजनेस से भी करते हैं करोड़ों की कमाई

कई दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ऐसे हैं जो व्यवसाय के क्षेत्र में भी अपना कमाल दिखा रहे हैं. सचिन तेंदुलकर ने अब तक सात निवेशों में अपनी किस्मत आजमाई है. धोनी ने भी ऑर्गेनिक खेती शुरू कर दी है. सौरव गांगुली, जहीर खान समेत कई अन्य क्रिकेटर भी बिजनेस कर बढ़िया कमाई कर रहे हैं. कई
 

कई दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ऐसे हैं जो व्यवसाय के क्षेत्र में भी अपना कमाल दिखा रहे हैं. सचिन तेंदुलकर ने अब तक सात निवेशों में अपनी किस्मत आजमाई है. धोनी ने भी ऑर्गेनिक खेती शुरू कर दी है. सौरव गांगुली, जहीर खान समेत कई अन्य क्रिकेटर भी बिजनेस कर बढ़िया कमाई कर रहे हैं.

ये भारतीय क्रिकेटर्स, जो बिजनेस से भी करते हैं करोड़ों की कमाई

कई कंपनियों के मालिक हैं सौरव गांगुली

सौरव गांगुली का जन्म बेहद अमीर परिवार में हुआ. उनके पिता चंडीदास बंगाल के बड़े उद्योगपतियों में से हैं. उनका प्रिंटिंग का व्यवसाय है. सौरव गांगुली इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड शुरू किया. उन्होंने चार मंजिला रेस्त्रां भी खोला जिसे बाद में बंद कर दिया. वह चर्चित शो दादागिरी अनलिमिटेड के होस्ट भी हैं. आइएसएल में वह एटलेटिको डी कोलकाता के मालिक हैं.

तेंदुलकर ने किया है खेल कंपनियों और रेस्त्रां में निवेश

सचिन तेंदुलकर ने 7 निवेशों में अपनी किस्मत आजमाई है. उन्होंने शुरुआत 1 रेस्त्रां से की थी जिसे बंद करने के बाद सचिन ने पीवीपी वेंचर्स के साथ इंडियन सुपर लीग की फ्रेंचाइजी केरला ब्लास्टर्स की हिस्सेदारी खरीदी.

जहीर ने खोला रेस्त्रं और फिटनेस क्लब

जहीर खान का रेस्त्रं पुणे के युवाओं के बीच काफी हिट है और भारत के अन्य शहरों में उन्होंने आउटलेट खोलने की भी योजना बनाई है. जहीर खान ने एक स्पोर्ट्स लाउंज और डाइन-फाइन, एक बढ़िया डाइन मल्टी-कुजीन रेस्तरां खोला है. उन्होंने हाल ही में फिटनेस क्लब भी लॉन्च कर दिया है.

फैशन ब्रांड और जिम चेन के मालिक हैं कोहली

विराट कोहली आईएसएल टीम एफसी गोवा के सह-मालिक के मालिक हैं. विराट कोहली ने 2014 में यूएसपीएल के साथ मिलकर एक युवा फैशन ब्रांड लांच किया था. 2015 में विराट ने जिम चेन शुरू की थी जिसमें उन्होंने 90 करोड़ का निवेश किया था. इसका नाम चिसिल है.

From around the web