भारतीय निशानेबाजों को यूरोप में मिल सकती है ट्रेनिंग

 
भारतीय निशानेबाजों को यूरोप में मिल सकती है ट्रेनिंगनई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाली भारतीय शूटिंग टीम इस महीने यूरोपीय शूटिंग चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा कर सकती है और साथ ही यूरोप में ट्रेनिंग कर सकती है। राष्ट्रीय टीम से जुड़े एक कोच ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

कोच ने आईएएनएस से कहा, टीम को प्रशिक्षित करने के लिए सही जगह खोजने के लिए एक चर्चा चल रही है क्योंकि यह पहले से ही महत्वपूर्ण प्रशिक्षण सत्रों को मिस कर चुकी है। कोविड महामारी के कारण नई दिल्ली के डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज्स में राष्ट्रीय शिविर आयोजित नहीं किए जा सकते हैं योजना को अगले सप्ताह की शुरूआत में अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।

कोच के मुताबिक, भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) शूटरों के एक कोर ग्रुप को क्रोएशिया भेजने की योजना पर काम कर रही है। उन्होंने कहा, भले ही टीम यूरोपीय चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने में असमर्थ हो, लेकिन यह अभ्यास करने के लिए एक अच्छी जगह होगी।

ओलंपिक कोटा विजेताओं सहित राष्ट्रीय टीम ने मार्च में नई दिल्ली विश्व कप में भाग लिया था, जहां टीम नौ स्वर्ण पदकों के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर रही थी।

डॉ करणी सिंह शूटिंग रेंज में 20 अप्रैल से राष्ट्रीय शिविर शुरू होना था, लेकिन भारत में कोडि-19 की दूसरी लहर के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

--आईएएनएस

ईजेडए/एएनएम

From around the web