बीसीसीआई ने कोलकाता और बेंगलोर के मैच को टाले जाने की पुष्टि की

 
बीसीसीआई ने कोलकाता और बेंगलोर के मैच को टाले जाने की पुष्टि कीअहमदाबाद, 3 मई (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के 14वें सीजन में सोमवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच को टाले जाने की पुष्टि की है। बोर्ड ने यह फैसला कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लिया है।

इस मैच को अब किसी और दिन आयोजित किया जाएगा। हालांकि बीसीसीआई ने यह नहीं बताया है कि इस मैच को कब आयोजित किया जाएगा।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर, पिछले चार दिनों के अंदर तीसरे राउंड में पॉजिटिव पाए गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को छोड़कर टीम के बाकी सदस्य की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दोनों खिलाड़ियों को बाकी टीम से अलग आइसोलेट कर दिया गया है और मेडिकल टीम लगातार उनके संपर्क में है और उनकी हेल्थ पर नजर बनाए रखी है।

बीसीसीआई ने आगे कहा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच तीन मई (सोमवार को) होने वाले लीग के 30वें मैच को किसी और दिन आयोजित किया जाएगा।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभी ग्रुप चरण के दो और मैच खेले जाने बाकी है। ये मैच गुरुवार और शनिवार को होने हैं। उसके इस स्टेडियम में प्लआफ और फाइनल के मुकाबले खेले जाएंगे।

इस बीच, कोलकाता नाइट राइडर्स ने बाकी अन्य मामलों का पता लगाने के लिए अब प्रतिदिन खिलाड़ियों और टीम स्टाफ सदस्यों का कोरोना टेस्ट करने का फैसला किया है। मेडिकल टीम साथ ही उन लोगों पर भी कड़ी निगरानी रख रहा है, जो कि पिछले 48 घंटे के दौरान उनके संपर्क में आए थे।

खबरों में कहा गया है कि चक्रवर्ती हाल ही में अपने कंधे का स्कैन कराने के लिए आईपीएल के बायो-बबल से बाहर गए थे, जहां वह किसी के संपर्क में आए होंगे।

2021 सीजन शुरूआत होने के बाद से यह पहला मामला है जब कोई खिलाड़ी बायो बबल में रहने के बावजूद भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

इस बीच, बेंगलोर की टीम ने ट्विटर पर लिखा, केकेआर और आरसीबी के बीच आज खेला जाने वाला मैच बीसीसीआई द्वारा रिशेड्यूल कर दिया गया है। वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आईपीएल सेफ्टी गाइडलाइन्स को देखते हुए यह फैसला लिया गया। हम वरुण और संदीप के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

बेंगलोर ने इस सीजन में अब तक सात में से पांच मैच जीते हैं और वह 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। टीम को हालांकि पिछले तीन मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा है। पिछले ही मैच में उसे पंजाब किंग्स ने 34 रनों से मात दी थी।

दूसरी तरफ, कोलकाता को सात मैचों में अब तक केवल दो ही जीत मिली है। इस सीजन में जब दोनों टीमें पिछले बार एक दूसरे से भिड़ी थी तो विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर ने 38 रनों से जीत दर्ज की थी।

--आईएएनएस

ईजेडए/एएनएम

From around the web