बर्मिघम टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी 303 रन पर सिमटी

 
बर्मिघम, 11 जून (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स (81) और डेनियल लॉरेंस (नाबाद 81) के अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड की पहली पारी न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां एजबस्टन में खेले जा रहे दूसरे और सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन 303 रन पर ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लबाजी चुनी थी और उसने बर्न्‍स के 187 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 81 और लॉरेंस के 124 गेंदों पर 13 चौकों के सहारे नाबाद 81 रनों की बदौलत 303 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने चार विकेट, मैट हेनरी ने तीन विकेट, एजाज पटेल ने दो विकेट और नील वेगनर ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, इंग्लैंड ने आज सात विकेट पर 258 रन से आगे खेलना शुरू किया और लॉरेंस ने 67 और मार्क वुड ने 16 रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई। लॉरेंस और वुड ने सधी हुई पारियां खेल आठवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की। हालांकि, हेनरी ने वुड को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। वुड ने 80 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 41 रन बनाए।

वुड के आउट होने के तुरंत बाद नए बल्लेबाज के रूप में उतरे स्टुअर्ट ब्रॉड खाता खोले बिना पवेलियन लौटे जबकि जेम्स एंडरसन 16 गेंदों पर एक चौके की मदद से चार रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

--आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

From around the web