फीफा ने पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ को निलंबित किया

 
फीफा ने पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ को निलंबित कियाल्यूसाने, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। फुटबॉल की विश्व संस्था फीफा ने तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के कारण पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ (पीएफएफ) को निलंबित कर दिया। उन्होंने साथ ही सरकार के हस्तक्षेप की वजह से चाडियन फुटबॉल संघ पर प्रतिबंध लगा दिया है।

फीफा ने वेबसाइट पर बयान जारी कर कहा, यह स्थिति हाल ही में लाहौर स्थित पीएफएफ मुख्यालय में प्रदर्शनकारियों के समूह द्वारा विरोध करने और फीफा के जरिए नियुक्त किए गए नॉर्मलाइजेशन समिति को हटाने के कारण उत्पन्न हुई।

पीएफएफ दफ्तर पर गत 27 मार्च पर पूर्व अध्यक्ष सैयद अश्फाक हुसैन शाह और उनके समूह द्वारा हमला किया गया और अंदर मौजूद लोगों को बंधक बनाया गया था।

फीफा ने कोई कार्रवाई करने से पहले चेतावनी पत्र भी जारी किया था। फीफा ने कहा कि उसका फैसला तभी वापस होगा जब पीएफएफ का नियंत्रण हारून मल्लिक को दिया जाएगा।

फीफा ने कहा, यह निलंबन तब ही वापस लिया जाएगा जब हमारे पास पीएफएफ समिति की ओर से इस बात की पुष्टि हो जाएगी कि इसका पूरा नियंत्रण वापस उनके पास आ गया है।

चाडियन सरकार द्वारा स्थायी रूप से चाडियन फुटबॉल संघ (एफआईएफए) के अधिकारों को वापस लेने के फैसले के कारण फीफा ने एफआईएएफ को निलंबित किया है।

--आईएएनएस

एसकेबी/एएनएम

From around the web