न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज वाटलिंग दूसरे टेस्ट से बाहर (लीड-1)

 
न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज वाटलिंग दूसरे टेस्ट से बाहर (लीड-1)बमिर्ंघम, 10 जून (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग पीठ की चोट से उबरने में असफल रहने के बाद गुरुवार से मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गए।

वाटलिंग पीठ में दर्द से पूरी तरह से नहीं उबर पाए और उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस चोट ने वाटलिंग को पहले भी परेशान किया है। हालांकि पिछले 24 घंटों में इसमें सुधार हुआ था, लेकिन इसमें इतना सुधार नहीं हुआ है कि वह दूसरे टेस्ट में विकेट के पीछे की जिम्मेदारी निभा सके।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक बयान में कहा, पीठ दर्द उबर नहीं पाने के कारण न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वाटलिंग की जगह अब वेलिंगटन फायरबर्डस के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल अपने 11वें टेस्ट में छठी बार विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट 18000 दर्शकों की मौजूदगी में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

वाटलिंग 18 जून से भारत के खिलाफ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। 35 साल के वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 74 टेस्ट और 28 वनडे मैच खेले हैं।

एनजेडसी ने वाटलिंग के हवाले से कहा था, यह सही समय है। न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना और विशेष रूप से टेस्ट बैगी पहनना एक बड़ा सम्मान रहा है। टेस्ट क्रिकेट वास्तव में खेल का शिखर है और मुझे लड़कों के साथ सफेद ड्रेस में बाहर आकर हर मिनट से प्यार है।

उन्होंने कहा, पांच दिनों के बाद टीम के साथ चेंजिंग रूप में बीयर के साथ बैठना मिस करूंगा। मैंने कुछ महान खिलाड़ियों के साथ खेला है और कई अच्छे साथी बनाए हैं। मुझे उस रास्ते पर बहुत मदद मिली है जिसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा।

वाटलिंग टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले मात्र नौवें विकेटकीपर बल्लेबाज है। उन्होंने पहला दोहरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था।

--आईएएनएस

ईजेडए/आरजेएस

From around the web