न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से हॉकी प्रो लीग अभियान की शुरूआत करेगा भारत

 
न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से हॉकी प्रो लीग अभियान की शुरूआत करेगा भारतबेंगलुरू, 1 मई (आईएएनएस)। भारतीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि उनके टीम साथी न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले एफआईएच प्रो लीग के मुकाबले को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

एफआईएच ने शुक्रवार को टूर्नामेंट के कार्यक्रमों की घोषणा की। इस साल के संस्करण में होम एंड अवे मुकाबले छह अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें मौजूदा विश्व चैंपियन नीदरलैंडस की महिला टीम का सामना बेल्जियम से होगा।

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने कार्यक्रम पर कहा, कार्यक्रम घोषित होने से हमें अपनी तैयारियों को लेकर योजना बनाने का मौका मिलेगा। हालांकि हमारा सारा ध्यान इस जुलाई अगस्त में टोक्यो ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने पर लगा हुआ है हम अब जानते हैं कि साल के दूसरे हाफ में हमें क्या करना है। हमें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में उनके मैदानों पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए गंभीरता से तैयारी करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया अपने घर में काफी चुनौतीपूर्ण टीमें हैं और हम ऐसी टीमों के खिलाफ अपना अभियान शुरू करने की सम्भावना को लेकर काफी रोमांचित हैं।

भारतीय टीम पांच फरवरी को न्यूजीलैंड के साथ होने वाले मुकाबले प्रो लीग में अपने अभियान की शुरूआत करेगा।

इसके बाद वह 12 और 13 फरवरी 2022 को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत फिर स्पेन ( 26 और 27 फरवरी ), जर्मनी (12 और 13 मार्च ) तथा अर्जेंटीना (19 और 20 मार्च ) से भिड़ेगा।

--आईएएनएस

ईजेडए/आरजेएस

From around the web