नौकायन : कुमानन ने मुसाना ओपन में हासिल की बड़ी बढ़त

 
नौकायन : कुमानन ने मुसाना ओपन में हासिल की बड़ी बढ़तमुसाना (ओमान), 6 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत की शीर्ष महिला नाविक नेथ्रा कुमानन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए यहां चल रहे मुसाना ओपन चैंपियनशिप के तीसरे दिन महिला लेसर रेडियल इवेंट में बड़ी बढ़त हासिल कर ली।

कुमानन भारत की पहली महिला नाविक हैं जिन्होंने विश्व कप में पदक जीता है। वह सोमवार को लेसर रेडियल वर्ग में दोनों रेस में शीर्ष स्थान पर रहीं। पहले दिन खराब प्रदर्शन करने वाली कुमानन कुल नेट सात अंकों के साथ बढ़त बनाए हुए हैं।

कुमानन के अलावा राम्या सरवानन ने पांचवें रेस में तीसरा और छठे रेस में पांचवां स्थान किया और वह कुल नेट 20 अंक लेकर तीसरे नंबर पर हैं जबकि हर्षिता तोमर नेट 28 अंकों के साथ तीसरे दिन सातवें स्थान पर खिसक गई हैं।

लेसर स्टेंडर्ड क्लास में विष्णु सरवानन 10वें स्थान पर रहे लेकिन रेस-5 में तीसरे स्थान पर रहने से वहे कुल नेट 22 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

मुसाना ओपन से लेसर रेडियल और लेसर स्टेडर्ड क्लासेस में टोक्यो के लिए दो एशिय स्पॉट मिलेगा जबकि अन्य क्लासेस में एक एशिया स्पॉट हासिल होगा।

49एर क्लास में केसी गणपत्ति (हेल्म) और वरूण ठक्कर (क्रीयू) की जोड़ी दूसरे दिन तीसरे स्थान पर रही। इनकी जोड़ी ने रेस-7 में तीसरा स्थान, रेस-8 में पहला और रेस-9 में दूसरा स्थान हासिल कर कुल नेट 26 अंक लिए।

-- आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

From around the web