दिल्ली को खिताब जीताने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा : पंत

 
दिल्ली को खिताब जीताने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा : पंतनई दिल्ली, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली कैपिटल्स के नवनियुक्त कप्तान ऋषभ पंत का कहना है कि वह टीम को टूर्नामेंट का पहला खिताब जिताने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

पंत ने आईपीएल के 68 मैचों में 2079 रन बनाए हैं और वह इस सीजन में टीम की कप्तानी करने के लिए काफी उत्साहित हैं।

23 वर्षीय पंत ने कहा, मैं सभी कोचों और टीम मालिकों का मुझे यह अवसर प्रदान के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं। हमने अबतक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है और मैं इस साल टीम को विजेता बनाने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ दूंगा। पिछले दो-तीन वर्षो से हमने एक टीम के रूप में अच्छा किया है और हमारी तैयारियां बेहतर चल रही है। टीम में सभी अपना 100 फीसदी दे रहे हैं और टीम के वातावरण से खुश हैं, एक कप्तान के रूप में मैं यही चाहता हूं।

उन्होंने कहा, टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग हमारे लिए पिछले दो-तीन वर्षो में अद्भुत रहे हैं। उन्होंने टीम में ऊर्जा भरी है और एक खिलाड़ी के तौर पर जब आप अपने कोच को देखते हैं तो आप सोचते हैं कि यह वो इंसान से जिससे आप काफी कुछ सीख सकते हैं।

दिल्ली का आईपीएल के इस सीजन में पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से 10 अप्रैल को मुंबई में होगा। पंत पहले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्हासित हैं।

पंत ने कहा, कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच धोनी भाई के खिलाफ है। मेरे लिए यह अच्छा अनुभव होगा क्योंकि मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। एक खिलाड़ी के तौर पर मेरा अनुभव है। मैं चेन्नई के लिए कुछ अलग करने के लिए अपना निजी अनुभव तथा धोनी से मिली सीख का उपयोग करूंगा।

पंत को श्रेयस अय्यर के स्थान पर टीम की कमान सौंपी गई है, जो कि चोटिल हैं। अय्यर को इंग्लैंड के साथ आयोजित वनडे सीरीज के दौरान चोट लगी थी। अय्यर को कंधे की चोट से उबरने के लिए 8 अप्रैल को ऑपरेशन कराना है। इसके बाद भी वह पांच महीनों तक मैदान से दूर रहेंगे।

दिल्ली की टीम ने बीते सीजन का फाइनल खेला था लेकिन वह खिताबी मुकाबले में मुम्बई इंडियंस से हार गई थी।

-- आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

From around the web