टोक्यो के लिहाज से अर्जेंटीना दौरा काफी अहम : हरमनप्रीत

 
टोक्यो के लिहाज से अर्जेंटीना दौरा काफी अहम :  हरमनप्रीतबेंगलुरु, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह ने कहा है कि अर्जेंटीना का दौरा टोक्यो ओलंपिक के लिहाज से उनकी टीम के लिए एक अच्छा मौका होगा क्योंकि इस दौरान टीम महत्वपूर्ण रणनीति बना सकती है।

हरमनप्रीत, जो लखनऊ में 2016 जूनियर विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे, ने कहा कि मनप्रीत सिंह और रूपिंदर पाल सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी से टीम को मजबूती मिली है।

22 सदस्यीय टीम पिछले सप्ताह ब्यूनस आयर्स में पहुंची और अब वह ओलंपिक चैम्पियन अर्जेटीन के खिलाफ छह मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयारी कर रही है।

इस दौरे में लगतार चार अभ्यास मैच और 11 और 12 अप्रैल को बैक-टू-बैक एफआईएच हॉकी प्रो लीग मैच शामिल हैं। अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी के बावजूद, हरमनप्रीत ने महसूस किया कि मेजबान राष्ट्र की खेल शैली के लिहाज से खुद को ढालना भारत के लिए फायदेमंद होगा।

हरमनप्रीत ने कहा, यूरोप में खेली जाने वाली टीमों की तुलना में अर्जेंटीना की खेल शैली थोड़ी अलग है। हम इस दौरे का उपयोग टोक्यो ओलंपिक के लिए जरूरी गति को हासिल करने के लिए एक अवसर के रूप में करेंगे। दुनिया भर की टीम ओलंपिक से पहले अधिक से अधिक मैच अभ्यास करने की कोशिश कर रही हैं और हम अलग नहीं हैं।

- आईएएनएस

जेएनएस

From around the web