जूडो : भारतीय टीम का एक सदस्य कोरोना संक्रमित, टीम ओलंपिक क्वालीफायर्स से हटी

 
जूडो : भारतीय टीम का एक सदस्य कोरोना संक्रमित, टीम ओलंपिक क्वालीफायर्स से हटी जूडो : भारतीय टीम का एक सदस्य कोरोना संक्रमित, टीम ओलंपिक क्वालीफायर्स से हटीनई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय जूडो टीम के एक सदस्य के कोरोना संक्रमित होने के कारण किर्गिजस्तान के बिस्केक में होने वाले एशिया ओसनिया ओलंपिक क्वालीफायर्स से भारतीय टीम को हटने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

टीम का एक सदस्य अंतिम समय में कोरोना से संक्रमित पाया गया जिसके कारण 16 सदस्यीय भारतीय जूडो टीम को इस इवेंट से हटना पड़ा।
बिस्केक से टीम के एक सदस्य ने आईएएनएस से कहा, ओलंपिक क्वालीफायर्स से इस तरह हटने से टीम के कोटा हासिल करने की उम्मीदों को झटका लगा है।

सुशील देवी (महिला 48 किग्रा), जसलीन सिंह सैनी (पुरुष 66 किग्रा), तुलिका मान (महिला 78 किग्रा) और अवतार सिंह (पुरुष 100 किग्रा) उन 16 खिलाड़ियों में से थे जिन पर कोटा हासिल करने का दारोमदार था।

टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पांच अप्रैल को भारतीय टीम का एक सदस्य कोरोना से संक्रमित पाया गया। एशिया जूडो महासंघ के प्रोटोकॉल के अनुसार किसी भी टीम का कोई सदस्य अगर कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो पूरी टीम टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकती है।

टीम से जुड़े एक अधिकारी ने कहा, चार कोच सहित पूरी टीम को कम से कम 10 दिनों के लिए आईसोलेशन में रहना होगा।

टीम के यहां पहुंचने से पहले ही उसे उस वक्त झटका लगा था जब भोपाल के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ट्रेनिंग सेंटर में दिवांशू (81 किग्रा) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और उन्हें इस इवेंट से हटना पड़ा था।

टीम के कोच ने कहा, खिलाड़ी किसी के साथ करीबी संपर्क में नहीं आए इसलिए उन्हें खुद से ट्रेनिंग करने के लिए कहा गया था। सभी के लिए आर टी पीसीआर कोविड-19 टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य था लेकिन सभी एहतियात के बावजूद हम एशिया मीट से बाहर हो गए।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

From around the web