चोट के कारण विलियम्सन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर (लीड-1)

 
चोट के कारण विलियम्सन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर (लीड-1)बर्मिघम, 9 जून (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन कोहनी में चोट के कारण गुरुवार से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी कर विलियम्सन के दूसरे टेस्ट से हटने की पुष्टि की। विलियम्सन की जगह टॉम लाथम टीम की कमान संभालेंगे जबकि विल यंग नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा, कप्तान विलियम्सन कोहनी को आराम देने के उद्देश्य से इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर रहेंगे।

विलियम्सन को मार्च में चोट लगी थी, जिसके कारण वह बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू जमीन पर खेली गई सीमित ओवरों की सीरीज और आईपीएल 2021 के शुरुआत के कुछ मुकाबलों से बाहर रहे थे।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि विलियम्सन को बाहर रखना आसान फैसला नहीं है। उन्होंने कहा, टेस्ट मैच के लिए विलियम्सन को बाहर रखने का फैसला आसान नहीं है, लेकिन मेरे ख्याल से यह सही निर्णय है।

उन्होंने कहा, विलियम्सन ने कोहनी में इंजेक्शन लगाया है, जिससे उन्हें परेशानी से राहत मिल सके। विलियम्सन को बल्लेबाजी करते वक्त दिक्कत हो रही थी और उन्हें आराम मिलने से तथा रिहेबिलिटेशन से जल्द स्वस्थ होने में मदद मिलेगी।

कोच ने बताया कि भारत के खिलाफ इसी महीने होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को देखते हुए विलियम्सन को आराम देने का फैसला लिया गया।

स्टीड ने कहा, विलियम्सन को बाहर रखने का फैसला साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को देखते हुए लिया गया और हमें भरोसा है कि विलियम्सन तब तक मैच के लिए फिट हो जाएंगे।

विलियम्सन से पहले न्यूजीलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर मिशेल सेंटनर भी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। कीवी टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के देखते हुए कुछ फ्रंटलाइन गेंदबाजों को आराम दे सकता है।

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, हालांकि दूसरे टेस्ट में खेलेंगे।

--आईएएनएस

एसकेबी/एसजीके

--आईएएनएस

एसकेबी

From around the web