क्रीमिया के नक्शे वाले यूक्रेनी यूरो कप जर्सी से रूस नाराज

 
क्रीमिया के नक्शे वाले यूक्रेनी यूरो कप  जर्सी से रूस नाराजमॉस्को, 8 जून (आईएएनएस)। यूक्रेन ने इस महीने होने वाले यूरो 2020 के लिए एक नई जर्सी जारी की है, जिसपर देश के नक्शे में क्रीमिया को भी दर्शाया गया है। इससे रूस नाराज हो गया है।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय टीम के पारंपरिक पीले और नीले रंग में स्टाइल की गई जर्सी में देश की सीमाओं को दर्शाने वाले बैज के चारों ओर एक सफेद आउटलाइन है।

क्रीमियन प्रायद्वीपपर 2014 में रूस ने कब्जा कर लिया था लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह अभी भी यूक्रेन के हिस्से के रूप में मान्यता प्राप्त है।

शर्ट में ग्लोरी टू यूक्रेन और ग्लोरी टू हीरोज भी लिखा है। प्रत्येक को देश में आधिकारिक सैन्य अभिवादन के रूप में स्वीकार किया जाता है।

यूक्रेनी एसोसिएशन ऑफ फुटबॉल (यूएएफ) के अध्यक्ष एंड्री पावेल्को ने कहा: हम मानते हैं कि यूक्रेन के सिल्हूट से खिलाड़ियों को ताकत मिलेगी क्योंकि वे पूरे देश के लिए लड़ेंगे।

रूसी राज्य ड्यूमा के डिप्टी दिमित्री स्विशचेव ने डिजाइन को बेतुकापन करार दिया है और कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि यूईएफए इस पर कार्रवाई करेगा।

यूक्रेन 13 जून को नीदरलैंडस के खिलाफ अपने यूरो 2020 अभियान की शुरूआत करेगा और ग्रुप-सी में ऑस्ट्रिया और उत्तरी मैसेडोनिया का भी सामना करेगा।

रूस, जो 12 जून को बेल्जियम के खिलाफ अभियान शुरू करेगा, के साथ ग्रुप-बी में डेनमार्क और फिनलैंड भी शामिल हैं।

--आईएएनएस

जेएनएस

From around the web