ओलंपिक क्वालीफाई करने पर बाक ने कैंसर सर्वाइवर तैराक की सराहना की

 
ओलंपिक क्वालीफाई करने पर बाक ने कैंसर सर्वाइवर तैराक की सराहना कील्यूसाने, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कैंसर को मात देने वाली जापान की तैराक रिकाको इकी के इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर उनकी सराहना की है।

रिकाको ने 4 गुणा 100 मीटर मिडले रिले टीम इवेंट के लिए ओलंपिक में क्वालीफाई किया है।

बाक ने ट्वीट कर कहा, ओलंपियंस कभी हार नहीं मानते। कैंसर को मात देने वाली रिकाको इकी को कैंसर पीड़ित होने के दो साल बाद ही टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने पर बधाई।

रिकाको 2019 में ल्यूकाएमिया से ग्रसित थी और उनका 10 महीनों तक इलाज चला था। 20 वर्षीय तैराक ने अगस्त 2020 में स्विमिंग पूल में वापसी की और इस साल जनवरी में ओलंपिक ट्रायल्स में जगह बनाई।

रिकाको ने जर्काता में हुए 2018 एशियाई खेलों में छह स्वर्ण पदक जीते थे। वह व्यक्तिगत वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल नहीं कर सकीं लेकिन 4 गुणा 100 मीटर मिडले रिले टीम में ओलंपिक बर्थ हासिल करने में कामयाब रहीं।

रिकाको ने ओलंपिक चैनल से कहा, मैं ओलंपिक बर्थ हासिल करने की खुशी को बयां नहीं कर सकती हूं। इस वक्त मैं हर उस चीज को याद कर रही हूं जिसका मैंने यहां पहुंचने के लिए सामना किया है।

-- आईएएनएस

एसकेबी/जेएनएस

From around the web