इस देश के लोग बड़े चाव से खाते है सांप, माना जाता है पौष्टिक भोजन

दुनिया भर में जगह-जगह के हिसाब से लोगों का खान-पान बिल्कुल अलग -अलग होता है। कुछ जगह पर ऐसे अजीबोगरीब भोजन खाए जाते हैं। जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। कुछ ऐसी ही कहानी वियतनाम की है। आपको बता दें कि इस देश के लोग सांपों को स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन के तौर
 
इस देश के लोग बड़े चाव से खाते है सांप, माना जाता है पौष्टिक भोजन

दुनिया भर में जगह-जगह के हिसाब से लोगों का खान-पान बिल्कुल अलग -अलग होता है। कुछ जगह पर ऐसे अजीबोगरीब भोजन खाए जाते हैं। जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। कुछ ऐसी ही कहानी वियतनाम की है। आपको बता दें कि इस देश के लोग सांपों को स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन के तौर पर देखते हैं। उनका सेवन करते हैं इतना ही नहीं वहां पर है इसको खाने की परंपरा बहुत पहले से चली आ रही है यहां पर उत्तरी भाग के जंगलों में से पकड़े गए सांपों के मानसून का अधिक सेवन करने से शरीर के उच्च रक्तचाप को कम करने सिर दर्द और पेट से जुड़ी समस्याओं से राहत मिलती है।

इस देश के लोग बड़े चाव से खाते है सांप, माना जाता है पौष्टिक भोजन

सांपों से बनी डिश आफ वियतनाम के रेस्टोरेंट में भी मिलने लगी है। वियतनाम की राजधानी हनोई के करीब 3 घंटे की दूरी पर यह भाई प्रांत में स्थित एक रेस्टोरेंट में काम करने वाले एक शख्स ने इस बात को बताया है कि सांपों को लेमन ग्रास के साथ उबालकर या फिर फ्राई करके लोग सबसे ज्यादा खाना पसंद करते हैं।

इतना ही नहीं सांपों के सर को काटकर उनके खून को निचोड़ लिया जाता है और इसकी उनको लोग शराब में मिलाकर पीते हैं। सांपों के सिर और आसपास के हिस्सों को छोड़कर बाकी हिस्से की अलग-अलग डिश बनाई जाती है और इनको लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

हालांकि इस रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया है कि स्थानीय लोगों का यह मानना है कि सांप के खून से बने शराब को केवल 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले ही पी सकते हैं। क्योंकि युवाओं में इसके सेवन करने से बदन दर्द और नपुंसकता जैसी समस्याएं परेशान कर सकते हैं।

From around the web