आईपीएल 2021 : कोलकाता को फाइनल में पहुंचने के लिए बनाने होंगे 136 रन (लीड-1)

 
आईपीएल 2021 : कोलकाता को फाइनल में पहुंचने के लिए बनाने होंगे 136 रन (लीड-1)शारजाह, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के क्वालीफायर-2 मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 135 रनों पर रोका। केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 135 रन बनाए। केकेआर को फाइनल में पहुंचने के लिए बनाने होंगे 136 रन।

केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने दो, जबकि लॉकी फग्र्यूसन और और शिवम मावी ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, दिल्ली ने सधी हुई शुरुआत की, सलमी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े। इस बढ़ती साझेदारी को चक्रवर्ती ने शॉ को आउट कर तोड़ा। शॉ ने 12 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 18 रन की पाड़ी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस ने धवन का साथ दिया और दोनों ने 44 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी की। केकेआर के गेंदबाज लगातार सधी हुई गेंदबाजी कर रहे थे और दिल्ली के बल्लेबाज उनके सामने संघर्ष करते नजर आए। मावी ने स्टोईनिस को आउट कर इस बढ़ते साझेदारी को तोड़ा। स्टोइनिस ने 23 गेंदों में एक चौके की मदद से 18 रन बनाए।

इसके बाद धवन का साथ देने आए श्रेयस अय्यर पर चक्रवर्ती ने धवन को आउट कर दिल्ली को करारा झटका दिया। धवन ने 39 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 36 रन बनाए।

अय्यर ने दिल्ली की पारी को लगातार आगे बढ़ाया, पर उनका साथ किसी बल्लेबाज ने नहीं दिया। कप्तान ऋषभ पंत (6) और शिमरॉन हेत्मायर (17) रन बनाकर आउट हुए जबकि अय्यर ने अंत तक बल्लेबाजी की और 27 गेंदो में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन की पारी खेली और दूसरी छोड़ से अक्षर पटेल भी चार रन बनाकर नाबाद रहे।

--आईएएनएस

आरएसके/एसजीके

From around the web