अतिरिक्त जिम्मेदारी पंत को प्रेरित करेगी : पोंटिंग

 
अतिरिक्त जिम्मेदारी पंत को प्रेरित करेगी : पोंटिंगमुंबई, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी टीम के नवनियुक्त कप्तान ऋषभ पंत को आईपीएल के इस सीजन के लिए प्रेरित करेगी।

पंत को टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह कप्तान नियुक्त किया गया था। अय्यर चोटिल होने के कारण आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे।

पोंटिंग ने कहा, मुझे लगता है कि पंत के लिए अतिरिक्त जिम्मेदारी अच्छी है। वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें जिम्मेदारी लेना पसंद है इसलिए मैं उत्साहित हूं कि वह इसे किस तरह संभालेंगे। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि पंत को ज्यादा मदद लेने की जरूरत पड़ेगी।

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि यह कोचिंग स्टाफ का तथा सीनियर खिलाड़ियों का काम है कि वह नवनियुक्त कप्तान की हर संभव मदद और उनका समर्थन करें।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि अगर हम पंत से पहले मैच से पहले तक कप्तानी को लेकर ज्यादातर चर्चा करेंगे तो हमें टूर्नामेंट में ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जहां भी जरूरत पड़े वहां पंत की मदद करना मेरा, अन्य कोचों और सीनियर खिलाड़ियों के काम का बड़ा हिस्सा है। ऐसा ना सिर्फ ट्रेनिंग में बल्कि मैच के दौरान भी करना है।

पोंटिंग ने कहा, मैंने पंत के कौशल को तब पहचाना जब मेरी पहली बार उनसे निगाहें मिली थीं। वह अभी सही रास्ते पर है और पिछले छह-सात महीनों में उनका खेल बेहतरीन रहा है।

टीम के कोच ने कहा कि वह टीम के खिलाड़ियों से खुश हैं और उन्हें भरोसा है दिल्ली की टीम इस सीजन में बेहतर करेगी।

पोंटिंग ने कहा, हमारी टीम में जो खिलाड़ी हैं उससे मैं खुश हूं और मुझे लगता है कि हम इस बार आईपीएल का खिताब जीत सकते हैं। मैं और टीम के खिलाड़ी इसलिए यहां आए हैं।

उन्होंने कहा, हमने चर्चा की और हमारे बीच जीतने पर ही बात हुई कि टीम पिछले साल की तुलना में किस तरह एक कदम और आगे बढ़ सकती है।

-- आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

From around the web