सुनील गावस्कर ने कहा- नंबर चार पर ऋषभ पंत से बेहतर विकल्प है श्रेयस अय्यर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने नंबर पांच पर खेलते हुए 68 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली। पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कप्तान सुनील गावस्कर मानते हैं कि ऋषभ पंत की जगह श्रेयस अय्यर को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए। श्रेयस अय्यर नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए प्रबल दावेदार हैं। हालांकि टीम मैनेजमेंट विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आजमा रहा है।

सोनी टेन चैनल को दिए इंटरव्यू में गावस्कर ने बताया कि मेरे हिसाब से पंत धोनी की तरह नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसी क्रम पर वह अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकता है।

सुनील गावस्कर ने कहा कि यदि भारतीय टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाज अच्छा खेल दिखाते हैं और 40-45 ओवर तक टिकते हैं तो पंत को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। लेकिन 30-35 ओवर तक वे आउट हो जाते हैं तो श्रेयस अय्यर को आना चाहिए।


कल के मुकाबले में श्रेयस अय्यर और विराट कोहली के बीच 125 रनों की साझेदारी हुई। भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए। गावस्कर ने बताया कि श्रेयस अय्यर ने मौके का फायदा उठाया। उसके पास बहुत ओवर थे और वह विराट कोहली के साथ खेल रहा था। इससे बेहतर और क्या हो सकता है क्योंकि कैप्टन आपके ऊपर से प्रेशर कम करता है। क्रिकेट के खेल में सीखने की सर्वश्रेष्ठ जगह गेंदबाजी छोर है। जब कप्तान बल्लेबाजी कर रहे थे तब वो यही सीख रहा था ।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि मुझे यह लगता है कि यदि इस प्रदर्शन से अय्यर को भारतीय मध्यक्रम में अधिक स्थाई जगह बनाने में सहायता नहीं मिलेगी तो पता नहीं किससे मिलेगी। उसने इससे 5 पहले पांच मैचों में 2 अर्धशतक लगाए। उसने कुछ भी ऐसा खराब प्रदर्शन नहीं किया जिससे उसे वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिली।