हिजाब पहनकर स्कूल आने वाली मुस्लिम लड़कियों के विरोध में लड़कों में उठाया बड़ा कदम

 
KLKKL

कर्नाटक के चिकमंगलुरु जिले के कॉलेज में हिजाब को लेकर विवाद हो गया है. कर्नाटक के कोपा स्थित सरकारी कॉलेज के प्रबंधन के सामने बहुत ही बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक, कॉलेज के छात्रों का एक ग्रुप कथित रूप से हिजाब पहनकर कॉलेज आने वाली मुस्लिम लड़कियों के विरोध में कॉलेज में भगवा रंग का स्कार्फ पहनकर क्लास में आया.

चिकमंगलुरु जिले के बालागाडी स्थित राजकीय डिग्री कॉलेज में कथित तौर पर शुरुआत में छात्रों को भगवा स्कार्फ (Saffron Scarve) पहनकर कक्षा में आने की अनुमति दे दी थी और लड़कियों को हिजाब नहीं पहनकर आने को कहा था. लेकिन 10 जनवरी तक हर किसी को अपनी इच्छा अनुसार कुछ भी पहन कर आने की अनुमति मिली.

पेरेंट्स-टीचर मीटिंग में लिया जाएगा फैसला 

10 जनवरी को कॉलेज में पेरेंट्स टीचर मीटिंग होगी. इस मीटिंग के दौरान ही फैसला होगा कि क्या किया जाएगा. यह फैसला सभी छात्रों को भी मानना होगा. 3 साल पहले भी इस तरह की बैठक हुई थी जिसमें एक फैसला लिया गया था, जिसका आप तक हर कोई पालन कर रहा है. 

कॉलेज के प्रिंसिपल अनंत मूर्ति ने बताया कि अब तक सब कुछ ठीक चल रहा था. लेकिन 3 जनवरी को कुछ छात्र कक्षा में अचानक भगवा स्कार्फ पहन कर आ गए और उन्होंने छात्राओं के हिजाब पहनकर आने पर आपत्ति जताई. कॉलेज के एक स्टूडेंट ने आरोप लगाया है कि मुस्लिम लड़कियां कॉलेज में हिजाब पहनकर आ रही हैं. ऐसा ही विवाद 3 साल पहले भी हुआ था और उस समय निर्णय किया गया था कि कॉलेज में कोई भी हिजाब पहनकर नहीं आएगा. 

लेकिन पिछले कुछ दिनों से लड़कियां ऐसा कर रही हैं. तो हमने भी भगवा स्कार्फ पहनकर कॉलेज में आने का फैसला किया. छात्र का यह भी दावा है कि कॉलेज प्रशासन ने मुस्लिम छात्राओं से हिजाब पहनकर ना आने का अनुरोध किया था. लेकिन वह नहीं मानी. 

From around the web