मप्र में कांग्रेस विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन

 
मप्र में कांग्रेस विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधनभोपाल, 2 मई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर का रविवार की देर ष्षाम को निधन हो गया, वे कोरेाना संक्रमित थे और उनका भोपाल के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। राठौर के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने दुख व्यक्त करते हुए व्यक्तिगत क्षति बताया है।

कांग्रेस से मिली जानकारी के अनुसार, राठौर भोपाल के एक निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित हेाने के कारण इलाजरत थे और रविवार की देर शाम उनका निधन हो गया। राठौर 63 साल के थे।

कांग्रेस के विधायक राठौर के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर के दुखद निधन का समाचार बेहद पीड़ादायक व व्यथित करने वाला है। वे मेरे बेहद प्रिय और सहज, सरल व्यक्तित्व के धनी व पार्टी के प्रति बेहद निष्ठावान व समर्पित थे। उनका निधन कांग्रेस परिवार व मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने राठौर के परिवार के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें व परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

ज्ञात हो कि दमोह में हुए विधानसभा के उप-चुनाव में कांग्रेस ने राठौर को प्रभारी बनाया था। चुनाव के बाद ही राठौर संक्रमित हो गए और उनका झांसी में इलाज चला, हालत बिगड़ने पर हेलीकॉप्टर से भोपाल लाया गया था। राठौर निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक थे, वे कमल नाथ सरकार में केबिनेट मंत्री भी रहे।

--आईएएनएस

एसएनपी/एसजीके

From around the web