सिंधिया के भोपाल प्रवास ने बढ़ाई सरगर्मी

 
सिंधिया के भोपाल प्रवास ने बढ़ाई सरगर्मीभोपाल 10 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की सियासत एक बार फिर गरमा गई है और कयास बाजी भी तेज हो गई है । इसकी वजह है राज्यसभा सदस्य और भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का भोपाल प्रवास।

राज्यसभा सदस्य सिंधिया बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर भोपाल में थे। इस प्रवास के दौरान सिंधिया की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लंबी बातचीत हुई तो वही प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा व संगठन के अन्य नेताओं के साथ विचार विमर्श हुआ। सिंधिया इस दौरान नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह और लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव के निवास पर भी गए। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष शर्मा के निवास पर दोपहर का भोजन किया तो रात का भोजन मंत्री भार्गव के निवास पर हुआ।

माना जा रहा है कि सिंधिया कि इस दौरे में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण निगम मंडलों की नियुक्तियों का मसला रहा। इस विषय में सिंधिया की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा संगठन के लोगों से भी बातचीत हुई है।

सिंधिया अपने भोपाल प्रवास को सामान्य दौरा बता रहे हैं । साथ ही मेल मुलाकात को भी राजनीति का हिस्सा नहीं मानते। वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा भी मुलाकात को सामान्य करार दे रहे हैं। वहीं कांग्रेस लगातार सिंधिया पर हमला बोल रही है और तरह-तरह के आरोप भी लगा रही है।

राजनीतिक राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है की सिंधिया की जल्दी ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में एंट्री होने वाली है तो वहीं दूसरी ओर राज्य में मंडल और निगमों के अध्यक्षों की भी नियुक्ति होना है । अभी हाल ही में प्रदेश कार्यसमिति का गठन हुआ है जिसमें बड़ी संख्या में सिंधिया समर्थकों के स्थान मिला है और अब सिंधिया की कोशिश है कि निगम मंडलों में भी उनके समर्थकों की बड़ी हिस्सेदारी रहे।

--आईएएनएस

एसएनपी/आरएचए

From around the web