सागर में बड़ी परियोजना को दिया जाएगा चंदू सरवटे का नाम : मंत्री भूपेंद्र सिंह

 
सागर में बड़ी परियोजना को दिया जाएगा चंदू सरवटे का नाम : मंत्री भूपेंद्र सिंहभोपाल, 22 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के सागर जिले में जन्मे थे महान क्रिकेटर चंदू सरवटे, लिहाजा सरकार किसी बड़ी परियोजना का नामकरण उनके नाम पर करेगी। यह ऐलान नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा सरवटे की जन्म शताब्दी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कही।

मंत्री सिंह ने कहा कि सागर जन्मे महान क्रिकेट खिलाड़ी चंदू सरवटे ने सागर को गौरवान्वित कर मध्यप्रदेश में अच्छे क्रिकेट खिलाड़ियों को भी तैयार किया है। उनके नाम से सागर की किसी बड़ी योजना का नाम रख कर उनको श्रद्धांजलि दी जाएगी।

क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा सागर स्थित बमोरी रेंगुवा क्रिकेट ग्राउंड का नाम स्वर्गीय चंदू सरवटे खेल मैदान रखा गया है।

मंत्री सिंह ने कहा कि सागर के चकरा घाट में जन्मे चंदू सरवटे के आदर्शो से आज संपूर्ण देश में नई पीढ़ी को एक नई दिशा मिली है।

रमणीक सिंह सलूजा ने कहा कि चंदू सरवटे सागर के सपूत थे और उन्होंने सागर सहित मध्यप्रदेश का नाम रोशन किया। इस मौके पर सरवटे की बहन संध्या सरवटे ने भी अपने विचार व्यक्त किए। मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर, सागर विश्वविद्यालय के पूर्व विभागाध्यक्ष के.एस. पित्रे ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

--आईएएनएस

एसएनपी/एसजीके

From around the web