श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड मामलों में गिरावट के बावजूद सतर्क रहने का किया आग्रह

 
श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड मामलों में गिरावट के बावजूद सतर्क रहने का किया आग्रहकोलंबो, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। स्वास्थ्य अधिकारियों ने श्रीलंकाई लोगों से देश में ताजा कोविड-19 मामलों की संख्या में गिरावट के बावजूद सतर्क रहने का आग्रह किया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि रिपोर्ट किए जा रहे संक्रमित रोगियों में वायरल लोड कम था और यदि सभी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों को बनाए रखा जाता है, तो श्रीलंका जल्द ही मौजूदा प्रतिबंधों को हटा सकता है, जिसमें अंतर-प्रांत यात्रा प्रतिबंध भी शामिल है।

अधिकारी ने कहा कि लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है और उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी गई क्योंकि देश अभी वायरस से खतरे से बाहर नहीं है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, श्रीलंका में पॉजिटिव कोविड -19 रोगियों की संख्या बुधवार को 5,27,735 तक पहुंच गई, जिसमें एक दिन पहले 671 रोगियों की रिपोर्ट की गई थी। यह पिछले महीने प्रतिदिन दर्ज किए गए औसत 3,000 मामलों से कम थे।

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 13,377 थी।

मंगलवार को सोशल मीडिया पर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा साझा की गई तस्वीरों में देश के कुछ प्रमुख अस्पतालों में कोविड-19 वाडरें में खाली बिस्तर दिखाई दे रहे थे, जो मई के बाद से डेल्टा वैरिएंट के कहर के कारण ज्यादातर भर गए थे।

डॉक्टरों ने कहा कि हालांकि यह एक राहत की बात है कि लोगों को एक और लहर से बचने के लिए जिम्मेदारी से व्यवहार करने की जरूरत है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने अगली सूचना तक सभी सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि सिनेमाघर और रेस्तरां में इन-हाउस डाइनिंग भी बंद हैं।

लोगों से अनावश्यक यात्रा से बचने का भी आग्रह किया गया है और उन्हें घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, जबकि देश भर में स्कूलों को फिर से खोलना बाकी है।

--आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

From around the web