शाजापुर में 58 घंटे की पूर्णबंदी

 
शाजापुर में 58 घंटे की पूर्णबंदीशाजापुर, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना की रोकथाम के लिए लगातार एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं, शाजापुर में तो 58 घंटे की पूर्णबंदी की गई है। इस संदर्भ में जिलाधिकारी दिनेश जैन ने आदेश भी जारी कर दिए हैं।

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कई हिस्सों में पूर्णबंदी का दौर जारी है। शाजापुर में तो 58 घंटे की पूर्णबंदी की गई है, इससे पहले 12 जिलों में रविवार को यथावत पूर्णबंदी जारी रहेगी।

लोक स्वास्थ्य एव लोकहित में कोरोना वायरस एवं उससे जनित बीमारी के संभावित खतरे की रोकथाम करने के उद्देश्य से संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कलेक्टर दिनेश जैन ने आज भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत शाजापुर नगरीय सीमा क्षेत्र में सात अप्रैल को रात्रि आठ बजे से 10 अप्रैल 2021 प्रात छह बजे तक कुल 58 घंटे के लिए लॉकडाउन लगाने के लिए आदेश जारी कर दिए।

जारी आदेश के अनुसार शाजापुर नगरीय सीमा क्षेत्र लॉकडाउन की अवधि में नाश्ता प्वाईंट, भोजनालय, रेस्टोरेंट, प्रतिष्ठान आदि समस्त प्रकार की दुकाने बंद रहेंगी। नागरिकों को चिकित्सीय एवं आकस्मिक परिस्थितियों को छोड़कर अपने घर से बाहर निकलना या शहर से बाहर जाना पूर्णत प्रतिबंधित रहेगा। लॉकडाउन के दौरान अति आवश्यक सेवाएं जैसे मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप, अखबार, हॉस्पिटल, बिजली, पानी, साफ-सफाई हेतु संस्थान एवं बैंक एवं एटीएम संबधी कार्य पर कार्यरत अमला प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। सार्वजनिक परिवहन के ऐसे साधन जो शाजापुर नगरीय सीमा से होकर गुजरते हैं वे प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।

--आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

From around the web