लाल सागर में विस्फोट से ईरानी जहाज मामूली रूप से क्षतिग्रस्त

 
लाल सागर में विस्फोट से ईरानी जहाज मामूली रूप से क्षतिग्रस्ततेहरान, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। ईरानी विदेश मंत्रालय ने बुधवार को पुष्टि कर कहा कि अधिकारी लाल सागर में हुए एक विस्फोट मामले को देख रहे हैं, जिसमें तहत उनका जहाज मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था।

डीपीए न्यूज एजेंसी ने स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए कहा कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह का कहना है कि मंगलवार रात हुए विस्फोट में चालक दल का कोई भी सदस्य घायल नहीं हुआ। हालांकि उन्होंने इजराइल द्वारा जहाज पर हमला किए जाने की खबरों पर कोई टिप्पणी नहीं की।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक अनाम अमेरिकी प्रतिनिधि का हवाला देते हुए बताया कि इजरायल ने अमेरिका को सूचित किया था कि उसके बलों ने इजरायली जहाजों पर पिछले ईरानी हमलों के जवाब में जहाज पर हमला किया था।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मार्च में ओमान की खाड़ी में एक इजरायली कंपनी के मालवाहक जहाज पर विस्फोट के लिए ईरान को दोषी ठहराया था।

इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि सेना विदेशी मीडिया रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं करती है।

ईरान की तस्नीम समाचार एजेंसी ने मूल रूप से जहाज को विस्फोट और नुकसान की सूचना दी थी।

यूएस की वेबसाइट ग्लोबलसिक्युरिटी डॉट आर्गनाइजेशन के अनुसार, क्षतिग्रस्त मालवाहक का उपयोग इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स द्वारा किया जाता है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

From around the web