लालू के जन्मदिन पर मांझी से मिलने पहुंचे तेजप्रताप, बिहार में सियासी सरगर्मी तेज

 
लालू के जन्मदिन पर मांझी से मिलने पहुंचे तेजप्रताप, बिहार में सियासी सरगर्मी तेज लालू के जन्मदिन पर मांझी से मिलने पहुंचे तेजप्रताप, बिहार में सियासी सरगर्मी तेजपटना, 11 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद के जन्मदिन के मौके पर शुक्रवार को उनके पुत्र और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन रामं मांझी के आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

इन दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में बात हुई है। दोनों नेता इसे हालांकि पारिवारिक मुलाकात बता रहे हैं, लेकिन इस मुलाकात के बाद सियासी गर्मी बढ गई है।

तेजप्रताप यादव दोपहर में सरकार में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी से मिलने उनके आवास पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच एक बंद कमरे में बातचीत हुई है। मुलाकात के बाद मांझी ने कहा कि यह एक पारिवारिक मुलाकात थी।

इस बीच, सूत्रों का कहना है कि मांझी राजद प्रमुख लालू प्रसाद से फोन पर बात भी की है और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है।

इससे पहले मांझी ने अपने ट्विटर हैंडल से भी लालू प्रसाद को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी तथा उनके दीघार्यु और सदैव मुस्कुराते रहने की कामना की।

उल्लेखनीय है कि सत्ताधारी राजग में शामिल मांझी पिछले कई दिनों से केंद्र और राज्य सरकार को विभिन्नन मुद्दों पर घेरते हुए नसीहत दे रहे हैं। ऐसे में तेजप्रताप और मांझी का मिलने से राज्य में सरगर्मी तेज हो गई है तथा तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं।

चारा घ्घोटाले में जमानत मिलने के बाद लालू प्रसाद बिहार नहीं आए हैं। लालू प्रसाद के बिहार आने के बाद राज्य के सियासत के और गर्म होने की संभवना व्यक्त की जा रही है।

--आईएएनएस

एमएनपी/आरजेएस

From around the web