रोमानिया की नई सरकार ने ली पद की शपथ

 
रोमानिया की नई सरकार ने ली पद की शपथबुखारेस्ट, 26 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्व जनरल निकोले सिउका के नेतृत्व वाली रोमानिया की नई सरकार ने भारी समर्थन के साथ संसद में विश्वास मत हासिल करने के तुरंत बाद पद की शपथ ली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तीन-पक्षीय गठबंधन सरकार की आधिकारिक किस्त ने देश में एक लंबी राजनीतिक अस्थिरता को समाप्त कर दिया, जब फ्लोरिन सीटू के नेतृत्व वाली अल्पसंख्यक कैबिनेट 5 अक्टूबर को संसदीय अविश्वास मत में गिर गई।

राष्ट्रपति क्लाउस इओहानिस ने कोट्रोसेनी प्रेसिडेंशियल पैलेस में नई सरकार के सदस्यों के शपथ ग्रहण के बाद कहा, राजनीतिक संकट खत्म हो गया है, लेकिन अन्य संकट नहीं और न ही समस्याएं गायब हुई हैं।

महामारी खत्म नहीं हुई है, ऊर्जा संकट खत्म नहीं हुआ है .. इस साल के बजट में संशोधन करना होगा, अगले साल के लिए बजट तैयार कर मतदान करना होगा। लोग वेतन और पेंशन के भुगतान का इंतजार कर रहे हैं समय के साथ कई अन्य चीजों को तत्काल हल करने की जरूरत है।

465 सीटों वाली द्विसदनीय विधायिका के संयुक्त पूर्ण सत्र में गठबंधन कैबिनेट को 318 मतों के पक्ष में और 126 मतों के साथ मान्य किया गया।

यह परिणाम आश्चर्यजनक नहीं है, क्योंकि गठबंधन में नेशनल लिबरल पार्टी (पीएनएल), सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (पीएसडी) और हंगेरियन डेमोक्रेटिक यूनियन ऑफ रोमानिया (यूडीएमआर) शामिल थे। उनके पास संसद में 65 प्रतिशत सीटें हैं और साथ ही देश के अल्पसंख्यकों का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 सांसदों का समर्थन प्राप्त है।

नए प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल के गठन के बाद कहा, हमने इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए हर संभव प्रयास करने का वादा किया है, जो कोरोना संकट का सामना कर रहे हैं और रोमानिया के विकास के लिए आवश्यक प्रयास की पंक्तियों को निर्धारित करने वाले हैं।

54 वर्षीय सेवानिवृत्त जनरल और पूर्व रक्षा मंत्री सिउका ने कहा, हम रोमानिया की सरकार हैं, क्योंकि हमने रोमानियाई नागरिक को केंद्र में रखने का संकल्प लिया है।

सिउका दो उप प्रधानमंत्रियों और 20 मंत्रियों से बनी एक नई कैबिनेट का नेतृत्व करेगा।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

From around the web