राहुल गांधी ने सभी भारतीय को टीका लगाने की मांग की

 
राहुल गांधी ने सभी भारतीय को  टीका लगाने की मांग की राहुल गांधी ने सभी भारतीय को  टीका लगाने की मांग कीनई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। देशभर में एक बार फिर कोरोना की बेकाबू रफ्तार देखने को मिल रही है। देश में कोविड मामलों में दोबारा बढ़ोत्तरी होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा, हर भारतीय सुरक्षित जीने का हक है।

उन्होंने कहा, जरूरतों और इच्छाओं पर बहस करना बकवास है। देश के हर नागरिक को सुरक्षित जीवन जीने का हक है।

राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद मंगलवार को स्वास्थ्य सचिव ने कहा, टीके उन लोगों को दिए जाते हैं जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

एक अन्य कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी हमला करते हुए कहा, क्या एक युवा सुरक्षा के योग्य नहीं है, जब आप सभी को वैक्सीन दे रहे हो यहां तककी उनकी दादियों को भी दे रहे हो?

रिपोर्ट्स के अनुसार स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा था , टीकाकरण का उद्देश्य उन लोगों को टीका देना नहीं है जो इसे चाहते हैं, बल्कि उन्हे है जिसको इसकी आवश्यकता है।

भारत में बुधवार को 1,15,736 नए कोविड-19 के मामले दर्ज किए, जो पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही कुल आंकड़ा 1,28,01,785 हो गया है।

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब में नए मामलों में तेजी देखने को मिल रही है।

केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और पंजाब के 50 जिलों में 50 स्वास्थ्य टीमों को तैनात किया है। कोरोना के रोजाना बढ़ते मामलों और मौत के आंकड़ों को देखते हुए टीमें तैनात की गई हैं।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

From around the web