राजीव गांधी हत्याकांड : पीएमके ने स्टालिन से दोषियों की रिहाई के लिए सरकार से अनुरोध करने का आग्रह किया

 
राजीव गांधी हत्याकांड : पीएमके ने स्टालिन से दोषियों की रिहाई के लिए सरकार से अनुरोध करने का आग्रह किया राजीव गांधी हत्याकांड : पीएमके ने स्टालिन से दोषियों की रिहाई के लिए सरकार से अनुरोध करने का आग्रह कियाचेन्नई, 11 जून (आईएएनएस)। पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के संस्थापक-अध्यक्ष एस.रामदास ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों की रिहाई के लिए राज्यपाल को पत्र लिखने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को पूर्व की पलानीस्वामी सरकार द्वारा किए गए अनुरोध पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए राज्यपाल से याचिका दायर करनी चाहिए।

11 जून को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषियों की रिहाई के लिए राज्य सरकार को राष्ट्रपति भवन से नहीं बल्कि राजभवन से अनुरोध करना चाहिए।

पीएमके नेता ने कहा कि 11 जून को सात दोषियों की गिरफ्तारी का 30वां वर्ष है और आरोप लगाया कि राजभवन दोषियों की रिहाई पर लुका-छिपी का खेल खेल रहा है।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मई में राष्ट्रपति को पत्र लिखकर सात दोषियों की रिहाई के लिए उनके हस्तक्षेप का अनुरोध किया था। इसके संदर्भ में उन्होंने कहा, राष्ट्रपति से अनुरोध करने से रिहाई में और देरी होगी। उन्होंने आगे कहा कि अदालतें पहले ही स्पष्ट रूप से कह चुकी हैं कि राज्यपाल के पास इस पर निर्णय लेने का अधिकार है और राष्ट्रपति के पास जाने से केंद्र के समक्ष राज्य के हितों से समझौता होगा।

राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषी नलिनी श्रीहरन, मुरुगन, एजी पेरारिवलन, संथान, जयकुमार, रॉबर्ट पायस और पी रविचंद्रन फिलहाल तमिलनाडु की जेलों में बंद हैं।

--आईएएनएस

एएसएन/जेएनएस

From around the web