राजस्थान उपचुनाव : कांग्रेस ने 2 और भाजपा ने 1 सीट पर जीत दर्ज की

 
राजस्थान उपचुनाव : कांग्रेस ने 2 और भाजपा ने 1 सीट पर जीत दर्ज कीजयपुर, 2 मई (आईएएनएस)। राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने भावनात्मक कार्ड को भुनाते हुए सुजानगढ़ और सहाड़ा विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जीते हैं, जबकि भाजपा ने राजसमंद सीट बरकरार रखी।

राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों सहाड़ा, सुजानगढ़ और राजसमंद विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में मतदाताओं ने दिवंगत विधायकों के परिजनों के प्रति पूरी सहानुभूति दिखाई है।

कांग्रेस ने दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री त्रिदेवी को सहाड़ा से मैदान में उतारा, जबकि विधायक भंवरलाल मेघवाल के बेटे मनोज मेघवाल ने सुजानगढ़ से चुनाव लड़ा। दूसरी ओर, भाजपा ने राजसमंद से अपने दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी की बेटी को मैदान में उतारा।

कांग्रेस और भाजपा के विधायकों के बीमारी के कारण निधन होने से उपचुनाव की जरूरत पड़ी। त्रिवेदी और माहेश्वरी की जान कोरोनावायरस ने ले ली थी।

सुजानगढ़ में मनोज मेघवाल को खेमाराम के 43,642 वोटों के मुकाबले 79,253 वोट मिले। कांग्रेस के उम्मीदवार को रविवार को ही कोविड-19 संक्रमित पाया गया था और इसलिए वह मतगणना केंद्र का दौरा नहीं कर सके।

राजसमंद में दीप्ति माहेश्वरी ने कांग्रेस के तनसुख बोहरा के खिलाफ 5,310 वोटों से जीत दर्ज की, वहीं सहाड़ा में गायत्री देवी ने भाजपा के रतनलाल जाट के मुकाबले 42,200 वोटों से जीत हासिल की।

--आईएएनएस

एकेके/एसजीके

From around the web