येरुशलम कोर्ट में नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार की सुनवाई फिर से शुरू

 
येरुशलम कोर्ट में नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार की सुनवाई फिर से शुरूतेल अवीव, 5 अप्रैल (आईएएनएस)। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सोमवार को येरुशलम की अदालत में लौटे, क्योंकि शुरुआती दलीलों और गवाही के साथ उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की सुनवाई फिर से शुरू हुई।

समाचार एजेंसी डीपीए ने इस आशय की जानकारी देते हुए रिपोर्ट दी है कि इजरायल के इतिहास में 71 साल के नेतन्याहू पहले मौजूदा प्रधानमंत्री हैं जो भ्रष्टाचार से जुड़ मामले का सामना कर रहे हैं। उन पर तीन अलग-अलग मामलों में रिश्वत, धोखाधड़ी और विश्वास के उल्लंघन का आरोप है।

अभियोजकों ने आरोप लगाया कि नेतन्याहू ने महंगे उपहारों को व्यवस्थित रूप से स्वीकार किया और (पत्रकारों को) फायदा देकर अपने पक्ष में मीडिया कवरेज में सुधार करने की कोशिश की।

इससे पहले, वह फरवरी में येरुशलम जिला अदालत में पेश हुए थे, जब उन्होंने औपचारिक रूप से अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों से इनकार कर दिया था।

बहरहाल, सोमवार को मुख्य अभियोजक लियत बेन-अरी ने मामले में अपना पक्ष रखना शुरू किया। उन्होंने कहा कि नेतन्याहू ने व्यक्तिगत लाभ के लिए अपनी अपार शक्ति का दुरुपयोग किया और मीडिया संस्थानों को सुविधाएं प्रदान की, ताकि उन्हें दोबारा (चुनावों में) चुने जाने में मदद मिल सके।

--आईएएनएस

एसआरएस/एसजीके

From around the web