येदियुरप्पा ने परियोजनाओं में देरी के लिए बेंगलुरु नागरिक निकाय की खिंचाई की

 
येदियुरप्पा ने परियोजनाओं में देरी के लिए बेंगलुरु नागरिक निकाय की खिंचाई कीबेंगलुरु, 10 जून (आईएएनएस)। स्मार्ट सिटी परियोजनाओं को पूरा करने में देरी से नाराज कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने बुधवार को नगर निकाय के अधिकारियों की खिंचाई की।

उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कहा, हालांकि मैंने बीबीएमपी (बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका) को 31 मई तक 27 स्मार्ट सिटी परियोजनाओं को मानसून आने से पहले पूरा करने का निर्देश दिया है, लेकिन काम अधूरा है, जैसा कि सड़कों के दोनों किनारों पर मिट्टी के ढेर और गड्ढों से स्पष्ट है।

चूंकि दक्षिण-पश्चिम मानसून आ गया है और आने वाले हफ्तों में तेज होने के लिए तैयार है, मुख्यमंत्री ने बीबीएमपी आयुक्त गौरव गुप्ता से पूछा कि लंबित कार्य कब तक पूरा हो जाएगा।

उन्होंने कहा, मैंने रोजाना देखा है कि शहर के मुख्य व्यापारिक जिले में अधूरी सड़कें जनता और वीआईपी आवाजाही के लिए एक बाधा हैं। वे लोगों और वाहनों की आवाजाही के लिए एक बाधा हैं।

स्मार्ट सिटी परियोजना के मुख्य अभियंता ने हालांकि उन्हें आश्वासन दिया कि काम 30 जून तक पूरा कर लिया जाएगा।

शहरी नवीनीकरण मिशन के तहत केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा वित्त पोषित परियोजनाओं की धीमी प्रगति पर निराशा व्यक्त करते हुए, येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने फरवरी-मार्च में व्यक्तिगत रूप से कार्यों का निरीक्षण करने के बाद नागरिक निकाय को प्राथमिकता सूची दी थी।

नगर पुलिस आयुक्त कमल पंत ने मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया कि अधूरे कार्यों के कारण पूरे शहर में जाम की स्थिति बन रही है।

मुख्यमंत्री ने नगर निगम के अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने और जनता को असुविधा से बचने के लिए उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

--आईएएनएस

एसजीके

From around the web