यूएनआरडब्ल्यूए ने इजरायल द्वारा नष्ट किए गए फिलिस्तीनी शरणार्थियों के घरों का पुनर्निर्माण शुरू किया

 
यूएनआरडब्ल्यूए ने इजरायल द्वारा नष्ट किए गए फिलिस्तीनी शरणार्थियों के घरों का पुनर्निर्माण शुरू कियागाजा, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने कहा कि फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों के घरों का पुनर्निर्माण शुरू कर दिया है, जिन्हें इजरायल ने मई में गाजा पट्टी में नष्ट कर दिया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएनआरडब्ल्यूए के आयुक्त-जनरल फिलिप लेजरिनी ने पश्चिमी गाजा शहर में एक नष्ट हुए घर का पुनर्निर्माण शुरू करने से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

लजारिनी ने कहा, इस प्रक्रिया में 1,200 फिलिस्तीनी शरणार्थी परिवार शामिल हैं जिनके घर नष्ट हो गए थे, और बड़े पैमाने पर विनाश के कारण वह अपने घरों में लौटने में असमर्थ थे।

उन्होंने कहा कि 7,000 अन्य परिवार हैं जिन्हें वित्तीय सहायता उपलब्ध होने के बाद सहायता प्रदान की जाएगी। यूएनआरडब्ल्यूए दोहराया कि इन मामलों से निपटने के लिए 20 मिलियन अमेरिकी डॉलर की आवश्यकता है।

21 मई को, मिस्र ने एक युद्धविराम समझौता किया, जिसने इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) के नेतृत्व में इजरायल और आतंकवादी समूहों के बीच 11 दिनों की लड़ाई को समाप्त कर दिया, जो 2007 से गाजा पर शासन कर रहा है।

मई में गाजा पट्टी में लड़ाई में 250 से अधिक फिलीस्तीनियों और 13 इजरायलियों की मौत हो गई थी।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

From around the web