मोदी ने ममता की हार के लिए चलो पलटाई के साथ दिया नया नारा

 
मोदी ने ममता की हार के लिए चलो पलटाई के साथ दिया नया नाराकोलकाता, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। कुछ दिन पहले भाजपा की ओर से जारी एक नए ऑडियो टेप का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हार सुनिश्चित है।

मोदी ने लोगों से नई और बेहतर सरकार के लिए चल रहे विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी को वोट देने का आग्रह किया और एक नया नारा देते हुए कहा, चलो पलटाई (चलिए बदलाव लाते हैं)।

मोदी उन तीन टेपों का जिक्र कर रहे थे, जो कोयला तस्करी के संबंध में सामने आए थे, जिसमें ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी द्वारा कथित तौर पर एक सिंडिकेट रैकेट के माध्यम से कट-मनी के हिस्से के रूप में प्रति माह धनराशि (35 करोड़ रुपये तक) प्राप्त की जा रही थी।

कथित ऑडियो टेप में गणेश बागड़िया और एक सरकारी अधिकारी के बीच बातचीत का दावा किया जाता है। गणेश कोयला तस्करी के एक आरोपी अनूप मांझी का करीबी सहयोगी माना जाता है।

कूचबिहार में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 10 साल से महिलाओं, दलितों, पिछड़े वर्गों, किसानों और चाय बागानों के श्रमिकों के साथ अन्याय किया गया, लेकिन दीदी (ममता बनर्जी), आप महज दर्शक बनीं रहीं। एक नया कर है जो बंगाल में शुरू हुआ है - भाईपो सेवा कर! राज्य में जहां महिलाओं को अपने भोजन के लिए संघर्ष करना पड़ता है और एक युवा को यहां कुछ पैसों के लिए संघर्ष करना पड़ता है, वहां हर महीने 35 से 40 करोड़ रुपये आते हैं। इस कारण से आज राज्य के हर कोने से आवाज आ रही है - चलो पलटाई, चलो पलटाई।

उन्होंने कहा, जब आपकी पार्टी ने घोषणा की थी कि दीदी अब वाराणसी से चुनाव लड़ेगी, तो कोई भी आसानी से समझ सकता है कि तृणमूल अब लुप्त हो रही है।

प्रधानमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि दीदी, रोज आपको कहना पड़ रहा है कि आप नंदीग्राम जीत रही हैं। लेकिन जिस दिन आपने नंदीग्राम में पोलिंग बूथ में खेल किया, जो बातें कहीं, उसी दिन पूरे देश ने मान लिया था कि आप हार गई हैं।

उन्होंने कहा, पूरे देश को पता चल गया कि आप हार गए हैं। दीदी आपका गुस्सा, आपकी नाराजगी, आपका व्यवहार और आपका भाषण बताता है कि आप चुनाव हार गईं हैं।

प्रधानमंत्री ने बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा, मैंने सुना है कि दीदी इन दिनों सवाल पूछ रही हैं कि क्या भाजपा भगवान है कि उसे पहले दो चरणों में बड़ी जीत के बारे में पता चल गया। ओह, दीदी.. हम तो सामान्य लोग हैं और भगवान के आशीर्वाद से हम राष्ट्र की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा, चुनावों में कौन हार रहा है और कौन जीत रहा है, इसका पता लगाने के लिए भगवान को परेशान करने की कोई आवश्यकता नहीं है। जनता जनार्दन (जनता) भगवान का रूप है। लोगों के स्वभाव को देखकर कोई भी अंदाजा लगा सकता है कि हवा किस तरफ बह रही है।

बनर्जी की हार को तर्कसंगत ठहराते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, जब वह कहती हैं कि सब मुस्लिम एक हो जाओ, तो यह साबित होता है कि वोट-बैंक, जिसे वह अपना मानती थी, वह उसके साथ नहीं है। यह साबित करता है कि वह चुनाव हारने जा रही हैं।

मोदी ने कहा, आप जरा सोचिए कि अगर मैंने यह कहा होता कि सभी हिंदुओं को एक साथ हो जाना चाहिए और भाजपा को वोट देना चाहिए, तो इससे न केवल सुर्खियां बनती, बल्कि चुनाव आयोग ने मुझे आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए नोटिस भेज दिया होता। वह चुनाव आयोग को हर रोज गाली दे रही हैं, लेकिन आयोग ने इसके लिए उन्हें एक नोटिस भी नहीं भेजा है।

प्रधानमंत्री ने कहा, मतदान के पहले दो चरणों में दीदी के जाने की पुष्टि हो चुकी है। भारी संख्या में लोग निकले हैं और हमारे पक्ष में मतदान किया है। बंगाल में भाजपा की लहर ने दीदी के गुंडों और उनके भतीजे को किनारे कर दिया है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

From around the web