महामारी के बीच मंगोलिया में राष्ट्रपति चुनाव शुरू

 
महामारी के बीच मंगोलिया में राष्ट्रपति चुनाव शुरूउलानबटोर, 9 जून (आईएएनएस)। मंगोलिया में बुधवार को कोविड-19 महामारी के बीच राष्ट्रपति चुनाव की शुरुआत हो गई है, जिसमें 21 लाख से ज्यादा लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य हैं।

आम चुनाव आयोग के अनुसार, मतदान देश भर के 2,087 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे (स्थानीय समयानुसार) शुरू हुआ और रात 10:00 बजे (स्थानीय समयानुसार) समाप्त होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तीन उम्मीदवार, उखना खुरेलसुख, सत्तारूढ़ मंगोलियाई पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष, विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सोदनोमजुंडुई एर्डीन और दांगासुरन एनखबत, एक पूर्व विधायक राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

राष्ट्रपति चुनाव महामारी के डर के बीच हो रहा है, और हाल के दिनों में, देश में प्रति दिन 1,000 से ज्यादा कोविड मामले सामने आए हैं। ज्यादातर मामले राजधानी उलानबटोर से सामने आए हैं।

आयोग ने कहा कि मतदान केंद्रों को कीटाणुरहित करके, 1.5 मीटर के अंतराल पर स्टैंडिंग लाइन को चिह्न्ति करके और डिस्पोजेबल प्लास्टिक के दस्ताने और फेस मास्क प्रदान करके मतदाताओं को संभावित संक्रमण से बचाने के लिए तैयारी की गई है।

फेस मास्क पहने मतदाताओं के पहले शरीर के तापमान की जांच और फिर हाथों पर सैनिटाइजर रगड़ने के बाद उन्हें मतदान केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है।

--आईएएनएस

एसएस/आरएचए

From around the web