मप्र में कानून व्यवस्था को लेकर जिलों की ग्रेडिंग होगी

 
मप्र में कानून व्यवस्था को लेकर जिलों की ग्रेडिंग होगीभोपाल, 20 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में अपराध नियंत्रण के लिए प्रयास जारी है। कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के सरकार की ओर से कदम उठाए जाने के दावे होते रहे हैं। अब सरकार ने कानून व्यवस्था के आधार पर जिलों की ग्रेडिंग का निर्णय लिया है । इसके तहत, अच्छा काम करने वाले जिलों केा पुरस्कृत किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को काननू व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा है कि कानून व्यवस्था के संबंध में कार्य के आधार पर जिलों की ग्रेडिंग की जाए तथा अच्छा कार्य करने वाले जिलों को पुरस्कृत किया जाए। कानून व्यवस्था के मामले में थोड़ी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि प्रदेश में अपराधी तत्वों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। बेटियों के विरूद्ध अपराध करने वालों को कठोरतम सजा मिलनी चाहिए। मुस्कान अभियान के अंतर्गत गुमशुदा हर बेटी को घर वापस लाने के पूरे प्रयास किए जाये।

मुख्यमंत्री चौहान ने निर्देश दिए कि ड्रग्स एवं अन्य मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों को बिल्कुल न बख्शा जाए। इसके लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की जाये। साथ ही साइबर क्राइम करने वालों के विरूद्ध भी कठोर कार्रवाई होनी चाहिए और सेक्स रेकेट मामले में दोशियों के विरूद्ध तत्परता के साथ कार्रवाई की जाए।

--आईएएनएस

एसएनपी/आरजेएस

From around the web