भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली में टीएमसी नेताओं पर हमले की चेतावनी दी

 
भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली में टीएमसी नेताओं पर हमले की चेतावनी दीनई दिल्ली, 4 मई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुनावी परिणाम वाले दिन रविवार को हुई हिंसा के बीच, भगवा पार्टी के लोकसभा सदस्य प्रवेश वर्मा ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि वे राष्ट्रीय राजधानी में इसी तरह की हिंसा का सामना कर सकते हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया है कि दो मई को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद टीएमसी कैडरों द्वारा उसके कार्यकर्ताओं के घरों, दुकानों और वाहनों पर हमला किया गया। यह भी आरोप है कि नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने वाले शुभेंदु अधिकारी के वाहन पर भी हमला किया गया।

वर्मा ने आईएएनएस से कहा कि हार और जीत चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा है और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर हत्या या हमले का लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है।

वर्मा ने कहा, टीएमसी के गुंडों ने चुनाव जीतने के बाद हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं पर हमला करना शुरू कर दिया। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों और दुकानों को आग लगा दी। उन्होंने हमारे कार्यकर्ताओं के वाहनों के साथ बर्बरता की। टीएमसी को याद रखना चाहिए कि उसके सांसदों, मुख्यमंत्री, विधायकों को भी दिल्ली आना होगा और फिर दिल्ली में उनके साथ उसी तरह से व्यवहार किया जा सकता है, जैसा वे पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कर रहे हैं। यह टीएमसी नेताओं के लिए एक चेतावनी है।

यह पूछे जाने पर कि चेतावनी देने से उनका क्या मतलब है, वर्मा ने स्पष्ट किया कि हिंसा भड़काने वाले टीएमसी नेताओं को समझना होगा कि उन्हें राज्य से बाहर तो जाना ही है और राष्ट्रीय राजधानी का दौरा भी करना होगा। दिल्ली में उनके नेताओं के साथ भी ऐसा ही हो सकता है।

बता दें कि इसके अलावा सांसद वर्मा ने ट्विटर पर भी इसी प्रकार से अपनी बात रखी थी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा है कि टीएमसी के गुंडों ने चुनाव जीतते ही हमारे कार्यकर्ताओं को जान से मारा, भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियां तोड़ीं, घर में आग लगा रहे हैं। याद रखना टीएमसी के सांसद , मुख्यमंत्री, विधायकों को दिल्ली में भी आना होगा, इसको चेतावनी समझ लेना। चुनाव में हार जीत होती है, मर्डर नहीं।

पश्चिम बंगाल चुनाव में टीएमसी को जीत मिलने के बाद 2 मई को हुगली में हिंसा भड़कने की खबरें सामने आईं। इसके अलावा, आरामबाग स्थित भाजपा कार्यालय में भी कुछ अज्ञात बदमाशों ने आग लगा दी और अन्य कई स्थानों पर भी भाजपा समर्थकों के साथ मारपीट व आगजनी की घटनाएं देखी गई थीं।

--आईएएनएस

एकेके/एसजीके

From around the web