बिहार में कोरोना के चलते 15 मई तक लॉकडाउन

 
बिहार में कोरोना के चलते 15 मई तक लॉकडाउनपटना, 4 मई (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को कम करने के लिए सरकार ने 15 मई तक पूर्ण बंदी करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिाकरिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, कल (सोमवार) को सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह को कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिया गया है।

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। राज्य में कोरोना संक्रमण के सोमवार को 11,407 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव (सक्रिय) मरीजों की संख्या 1,07,667 पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 82 संक्रमितों की मौत हो गई है।

गौरतलब है कि राज्य में संपूर्ण बंदी को लेकर लगातार मांग उठ रही थी। आईएमए और व्यपारिक संगठनों सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी संपूर्ण बंदी करने की मांग की थी। बिहार में फिलहाल 6 बजे शाम से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा था।

--आईएएनएस

एमएनपी/आरजेएस

From around the web