बिहार में अगले 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा : नीतीश

 
बिहार में अगले 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा : नीतीशपटना, 11 जून (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि अगले छह महीने में छह करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम लोगों का उद्देश्य है कि राज्य के लोगों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़े।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट आयी है लेकिन कोरोना संक्रमण की जांच में और तेजी लाने की जरूरत है।

उन्होंने कोरोना संक्रमण के प्रति सभी को सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि सभी को मास्क का उपयोग जरूर करना है।

उन्होंने कहा, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हमलोग हर जरुरी कदम उठा रहे हैं। टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण कार्य को बेहतर ढ़ंग से करते रहना है। सभी लोगों के टीकाकरण के लिए हमलोग सतत प्रयत्नशील हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक एक करोड़ 16 लाख से अधिक लोगों को टीकाकरण कराया जा चुका है और अगले छह महीने में 6 करोड़ लोगों का टीकाकरण कराना है।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पंचायत स्तर, वार्ड स्तर पर माइक्रो लेवल प्लानिंग करें, जिससे कोई भी टीका लगवाने से नहीं छूटे।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, हमलोगों का उद्देश्य है कि मजबूरी में इलाज के लिये बिहार से बाहर नहीं जाना पड़े।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कोरोना संक्रमण, कोविड-19 वैक्सीनेशन एवं टीकाकरण अभियान को लेकर पूरी जानरकारी दी।

--आईएएनएस

एमएनपी/जेएनएस

From around the web