बांग्लादेश में उग्रवादी संगठन का प्रचारक गिरफ्तार

 
बांग्लादेश में उग्रवादी संगठन का प्रचारक गिरफ्तारढाका, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। बांग्लादेश में हिफाजत-ए-इस्लाम जैसे उग्रवादी संगठन के प्रचारक रफीकुल इस्लाम मदनी को सरकार विरोधी भाषण देने और अराजकता भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

शिशु बोकता या बाल उपदेशक के रूप में मशहूर 28 वर्षीय मदनी को बुधवार की रात को रैपुरा एक्शन बटालियन (आरएबी) की एक टीम ने उसे नेट्रोकोना के पूर्बटोला इलाके में स्थित उसके पैतृक घर से गिरफ्तार किया था।

मदनी के खिलाफ डिजिटल सुरक्षा अधिनियम के तहत कथित रूप से सरकार विरोधी और उत्तेजक टिप्पणी करने और अराजकता पैदा करने के लिए मामला दर्ज किया गया है।

गाजीपुर मेट्रोपॉलिटन पुलिस डीसीपी मोहम्मद इल्तुतमिश ने आईएएनएस को बताया कि गुरुवार सुबह आरएबी के उप-अतिरिक्त निदेशक मोहम्मद खालिद ने गचाचा पुलिस स्टेशन में मामला दायर किया है। आरएबी मुख्यालय में सहायक निदेशक इमरान हुसैन ने भी आईएएनएस से मदनी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

बता दें कि 26 मार्च को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बांग्लादेश यात्रा के खिलाफ हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान ढाका में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प के बाद मदनी समेत लगभग 30 लोगों को हिरासत में लिया गया था। हालांकि, बाद में उसे छोड़ दिया गया था।

--आईएएनएस

एसडीजे/आरजेएस

From around the web