बंगाल में अहंकार और धनबल की हार : सिब्बल

 
बंगाल में अहंकार और धनबल की हार : सिब्बलनई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के चुनावी नतीजों के बाद, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सोमवार को कहा कि राज्य में अहंकार और धनबल की हार हो गई है।

सिब्बल ने सोमवार को ट्वीट किया, पश्चिम बंगाल में कौन हारा: अहंकार, ताकत, धनबल, विभाजनकारी के एजेंडे, राजनीति के लिए जय श्री राम का इस्तेमाल और चुनाव आयोग की हार हुई है।

कांग्रेस नेता के ट्वीट में उनकी ही पार्टी को सूक्ष्म संदेश दिया गया है कि जो कोई भी पूरे जोश के साथ भाजपा के खिलाफ खड़ा है।

रविवार को कांग्रेस केवल तमिलनाडु में ही जीत दर्ज कर सकी है, वह भी एक जूनियर गठबंधन सहयोगी के साथ मिलकर और अन्य चार राज्यों में हार गई, हालांकि उसके पास असम, केरल और पुडुचेरी जीतने का मौका था।

राज्य चुनावों में हारने के बाद कांग्रेस ने रविवार को कहा था कि पार्टी परिणामों का अध्ययन करेगी और गलतियों को सुधारेगी।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एक बयान पढ़ा और कहा, कांग्रेस पार्टी निश्चित रूप से परिणामों और सभी कारणों का अध्ययन निष्ठापूर्वक करेगी और हम अपनी गलतियों को सुधारने और उचित पाठ्यक्रम सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा, हम मानते हैं कि चुनाव परिणाम हमारी उम्मीदों के अनुसार नहीं हैं, विशेष रूप से असम और केरल में।

सुरजेवाला ने कहा कि लोकतंत्र में लोगों का जनादेश अंतिम शब्द है। पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लोगों ने अगले पांच वर्षों के लिए अपना लोकतांत्रिक जनादेश दिया है। हम फैसले को विनम्रता और जिम्मेदारी की भावना के साथ स्वीकार करते हैं।

बयान में कहा गया है कि पार्टी असम, केरल, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल में चुनाव हार गई है, लेकिन हमने अभूतपूर्व आपदा के इन समय में लोगों की आवाज बनने के लिए न तो अपना मनोबल खोया है और न ही हमारा संकल्प।

--आईएएनएस

एचके/एएनएम

From around the web