पुनरुत्थान के बीच टेक्सास नया मास्क मैनडेट नहीं लागू करेगा

 
पुनरुत्थान के बीच टेक्सास नया मास्क मैनडेट नहीं लागू करेगाहौस्टन, 22 जुलाई (आईएएनएस)। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने घोषणा की कि वह ताजा कोविड मामलों और अस्पताल में भर्ती होने के बढ़ते मामले के बीच एक नया मास्क मैनडेट नहीं लागू करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एबट ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टेक्सास सरकारी जनादेश के समय से पहले हम पर व्यक्तिगत जिम्मेदारी है।

राज्यपाल ने एक दिन पहले स्थानीय टीवी स्टेशन केपीआरसी द्वारा साक्षात्कार के दौरान भी यही विचार व्यक्त किया था।

एबॉट ने कहा कि कोई मास्क जनादेश नहीं लगाया जाएगा, और इसके कारण बहुत स्पष्ट हैं।

ऐसे बहुत से लोग हैं जिनके पास कोविड के लिए प्रतिरक्षा है, चाहे वह टीकाकरण के माध्यम से हो, चाहे वह अपने स्वयं के जोखिम के माध्यम से हो। इससे वह रिकवरी और प्रतिरक्षा प्राप्त कर लेंगे।

एबॉट ने केपीआरसी को बताया कि ये उन लोगों की आवश्यकता के लिए अनुचित होगा जिनके पास पहले से ही मास्क पहनने की प्रतिरक्षा है।

टेक्सास राज्य स्वास्थ्य सेवा विभाग के आंकड़ों से पता चला है कि हाल ही में टेक्सास में कोविड -19 सकारात्मकता दर 10 प्रतिशत रेड जोन की सीमा को पार कर गई है।

सकारात्मकता दर फरवरी के बाद से इतनी अधिक नहीं रही है, और जून के मध्य में यह 2.8 प्रतिशत जितनी कम थी।

इस बीच, पिछले तीन हफ्तों में राज्यव्यापी अस्पताल में भर्ती के मामले बढ़े हैं।

19 जुलाई तक, लगभग 43 प्रतिशत टेक्सस पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके हैं, और टेक्सास विश्वविद्यालय, टेक्सास ट्रिब्यून के एक सर्वेक्षण में पाया गया है कि टेक्सास के लगभग आधे मतदाता अपने पूर्व-महामारी जीवन में लौट आए हैं।

अप्रैल के बाद से हर महीने प्रशासित टीकों की संख्या में गिरावट आ रही है।

--आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

From around the web