पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा- क्षेत्र की जनता को लगातार पहुंचाएं मदद

 
पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा- क्षेत्र की जनता को लगातार पहुंचाएं मददनई दिल्ली, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों को अपने संसदीय क्षेत्र की जनता के संपर्क में रहकर लगातार मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड 19 प्रबंधन को लेकर शुक्रवार को बुलाई मंत्रिपरिषद की बैठक में वर्तमान महामारी को शताब्दी का संकट करार देते हुए इसे दुनिया की बड़ी चुनौती बताया।

बैठक में केंद्र, राज्य सरकारों और जनता के सामूहिक प्रयासों के आधार पर कोविड 19 से लड़ाई पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार स्थिति से निपटने के लिए एकजुट होकर तेजी से कार्य कर रही है। उन्होंने मंत्रियों से अपने संबंधित क्षेत्रों के लोगों के साथ संपर्क में रहने, उनकी मदद करने और उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करने का आग्रह किया। उन्होंने यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया कि स्थानीय स्तर पर मुद्दों की तुरंत पहचान की जाए और उन्हें संबोधित किया जाए। परिषद ने केंद्र और राज्य सरकारों और भारत के लोगों की ओर से पिछले 14 महीनों में किए गए सभी प्रयासों की भी समीक्षा की।

केंद्र सरकार और राज्यों के बीच तालमेल , अस्पालों के बेड, ऑक्सीजन प्लांट, उत्पादन और परिवहन की समस्या हल करने, आवश्यक दवाओं की उपलब्धता की भी समीक्षा हुई। आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने पर चर्चा हुई। यह भी बताया गया कि भारत में अब तक 15 करोड़ वैक्सीनेशन हुआ है। वीके पॉल ने कोविड -19 महामारी के प्रबंधन पर प्रजेंटेशन दिया।

--आईएएनएस

एनएनएम/एएनएम

From around the web