पीएम ने मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की, कहा-सहयोगियों से सीखें सर्वोत्तम अभ्यास

 
पीएम ने मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की, कहा-सहयोगियों से सीखें सर्वोत्तम अभ्यासनई दिल्ली, 15 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में कुछ मंत्रियों ने अपने-अपने विभागों की कार्यप्रणाली को लेकर प्रेजेंटेशन दिया।

सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 महामारी फैलने के बाद मंत्रिपरिषद की पहली बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। सूत्रों ने कहा, बैठक चार घंटे से अधिक चली। बैठक राष्ट्रपति भवन के सभागार में हुई।

सूत्रों ने कहा, बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि वे अपने सहयोगियों की सर्वोत्तम प्रथाओं को सीखें। दिवंगत केंद्रीय मंत्री मनोहर पर्रिकर का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सादगी जीवन का एक तरीका है।

बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने अपने-अपने काम की विस्तृत जानकारी दी।

बैठक टीम दक्षता और शासन पर अधिक केंद्रित थी।

सूत्रों ने कहा, बैठक में बेहतर दक्षता के लिए टीम वर्क के महत्व पर चर्चा की गई और मंत्रियों को टिफिन मीटिंग आयोजित करने का सुझाव दिया गया, जिसमें प्रत्येक व्यक्ति (मंत्री) घर से लाए गए दोपहर के भोजन पर अपने सहयोगियों के साथ कई मुद्दों पर चर्चा करेगा।

जुलाई के पहले सप्ताह में कैबिनेट फेरबदल के बाद मंत्रिपरिषद की यह तीसरी बैठक थी।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

From around the web