पाकिस्तान ने संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के रामगढ़ सेक्टर में की गोलीबारी

 
पाकिस्तान ने संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के रामगढ़ सेक्टर में की गोलीबारीजम्मू, 3 मई (आईएएनएस)। दो महीने से ज्यादा समय के बाद पाकिस्तानी रेंजरों ने जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सोमवार को अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

फरवरी में भारत और पाकिस्तान द्वारा फिर से शुरू किए गए युद्धविराम समझौते के पहले उल्लंघन में, पाकिस्तान ने रामगढ़ में सीमा बाड़ से आगे बीएसएफ के गश्ती दल पर अकारण गोलीबारी की। पाकिस्तानी गोलीबारी में किसी को भी चोट नहीं आई।

बीएसएफ ने कहा, आज सुबह पाकिस्तान रेंजर्स ने बीएसएफ की गश्त पर बीएसएफ पर रामगढ़ सेक्टर में सुबह 0615 बजे से अकारण गोलीबारी की। उनके खुद के सैनिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

इससे पहले मार्च में, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम समझौते को फिर से शुरू किए जाने के बाद से संघर्ष विराम उल्लंघन में 100 प्रतिशत की गिरावट आई है और घुसपैठ के कोई नए मामले सामने नहीं आए हैं।

याद किया जाना चाहिए कि 4 फरवरी, 2021 को, भारत और पाकिस्तान ने एक संयुक्त वक्तव्य जारी कर 1999 में दोनों देशों द्वारा हस्ताक्षरित युद्ध विराम समझौते का कड़ाई से पालन करने पर सहमति व्यक्त की।

सोमवार को इस साल फरवरी में दोनों देशों द्वारा जारी संयुक्त बयान का पहला उल्लंघन हुआ है।

--आईएएनएस

एसएस/एएनएम

From around the web